उत्तर प्रदेशलखनऊ

त्योहार पर शुरू हुआ ‘फोन उठाओ, 112 मिलाओ’ अभियान, पहुंचेगी पुलिस

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:इस दीपावली पर जनता को सुरक्षा का भरोसा दिलाने के लिए यूपी पुलिस ने नई पहल की है। आपात काल सेवा यूपी 112 ने फोन उठाओ, 112 मिलाओ अभियान की शुरुआत की है। इसके तहत लोगों को बताया जा रहा है कि घर, बाजार, ट्रेन, बस कही भी आप किसी मुश्किल में हो तो तत्काल 112 नंबर डायल करें।

यूपी पुलिस की नई पहल

एडीजी यूपी 112 अशोक कुमार ने बताया कि प्रदेश भर के करोड़ों नागरिकों को त्योहारों के इस मौसम में कहीं भी किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े इसके लिए यूपी-112ने जागरूकता अभियान शुरू किया है। ‘फोन उठाएं, 112 मिलाएं’ नाम से शुरू हुए इस अभियान को प्रदेश के सभी जिलों में शुरू किया गया है।

जागरूकता अभियान के अंतर्गत दो पहिया, चार पहिया और महिला पीआरवी को लगाया गया है, जो बाजारों, गली-मोहल्लों, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, स्कूल, बैंक सहित अन्य सभी सार्वजनिक स्थानों पर जा कर नागरिकों को यूपी-112 की विभिन्न योजनाओं के बारे में अवगत करा रहे हैं।

एक नम्बर डायल करने से मिलेगी हर आकस्मिक सेवा
नागरिकों को बताया जा रहा है कि सिर्फ एक नंबर यूपी-112 पर कोई भी कभी भी कॉल कर के या सोशल मीडिया के अन्य माध्यमों पर सन्देश भेज कर पुलिस सहायता ले सकता है। पुलिस सहायता के अतिरिक्त 112 से फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस, रेलवे पुलिस की सहायता भी ली जा सकती है।

Related Articles

Back to top button