उत्तर प्रदेशराज्य

10 हजार लोग झेलेंगे बिजली संकट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:चिनहट उपकेंद्र से जुड़े करीब 10 हजार लोगों के यहां सुबह 7 से 10 बजे तक बिजली सप्लाई बाधित रहेगी। यहां पांच एमवीए क्षमता वाले ट्रांसफॉर्मर पर काम होना है। एक्सईएन चिनहट ने बताया कि पावर ट्रांसफॉर्मर का लोड दूसरे पर शिफ्ट होगा। इस दौरान सुबह 7 से 10 बजे तक बिजली नहीं आएगी। यह कटौती थोड़ी देर के लिए बढ़ भी सकती है।

10 हजार लोग तीन घंटे बिजली संकट झेलेंगे

चिनहट एक्सईएन ने बताया कि इसमें ओमेगा अपार्टमेंट, गोयल हाइट्स, साई अपार्टमेंट, अनौरा, जुग्गौर, भवानी पुरवा समेत कई इलाकों में बिजली प्रभावित रहेगी। इसके अलावा पारा इलाके में पूरी रात लोग बिजली कटौती से प्रभावित रहे। उपभोक्ता निखिल ने बताया कि उनके यहां पिछले 15 दिन से रात के समय बिजली कटती है। उन्होंने बताया कि कटौती से रात को सोना दूभर हो गया है। वहीं, राजाजीपुरम निवासी दिवस चतुर्वेदी ने बताया कि उनके यहां लो वोल्टेज की समस्या काफी ज्यादा है।

लो वोल्टेज से परेशान लोग

इन इलाकों में लो वोल्टेज की समस्या बढ़ गई है। इसकी वजह से एसी से लेकर घर में कूलर तक नहीं चल पा रहा था। इसके अलावा ट्रांसफॉर्मर ट्रिप कर जा रहा था। पिछले दिनों यहां पर लोगों ने हंगामा भी किया था। उसके बाद आनन-फानन में यह काम किया गया है। हालांकि, गर्मी से पहले यानी मार्च तक मरम्मत और लोड संबंधित सभी काम हो जाने चाहिए। मगर, इस बार चुनाव की वजह से ऐसा कुछ नहीं हुआ और उपभोक्ताओं को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Related Articles

Back to top button