उत्तर प्रदेशराज्य

आयुष कालेजों में फर्जीवाड़ा मामले में चार्जशीट जल्द अब तक 14 गिरफ्तार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी के आयुष कालेजों में दाखिले में फर्जीवाड़ा मामले में STF जल्द ही चार्जशीट कोर्ट में पेश करेगी। इसके बाद हुई अन्य गिरफ्तार लोगों की बाद में चार्जशीट दाखिल होगी। टीम ने 45 दिन की जगह 30 दिन में ही चार्जशीट लगभग तैयार कर ली है। जिसमें निदेशक एसएन सिंह, नोडल अधिकारी डॉ. उमाकांत यादव के नाम शामिल हैं। इसके लिए अभियोजन की स्वीकृति भी मांग ली गई है।

पहली चार्जशीट तैयार, चार्जशीट में कई अहम सुराग

STF सूत्रों के मुताबिक पहली चार्जशीट तैयार कर ली गई है। इसमें पांच लोगों के नाम है। जिसमें केस से जुड़ी कई अहम जानकारी और सबूतों को शामिल किया गया है। इसमें सबसे अहम यह है कि किस तरह से CCTV में कुलदीप और प्रबंधकों ने काउंसलिंग स्थल पर अफसरों और अभ्यर्थियों से मिली भगत की। किस तरह से फर्जी दस्तावेज तैयार हुए। कॉल डिटेल का ब्योरा भी इसमें शामिल किया गया है।

जल्द ही अन्य गिरफ्तार सात लोगों से जुड़े सबूतों के आधार पर दूसरी चार्जशीट भी दाखिल की जाएगी। चार्जशीट दाखिल करने के पीछे आरोपियों कोर्ट में कोई फायदा समय को लेकर न मिले, यह बताया जा रहा है।

हजरतगंज कोतवाली में दर्ज कराई थी FIR

आयुर्वेदिक निदेशालय के तत्कालीन निदेशक डॉ. एसएन सिंह ने चार नवंबर को हजरतगंज कोतवाली में अपट्रॉन, वी-थ्री सॉल्यूसंस कम्पनी और इसके मुखिया कुलदीप के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी। दो दिन बाद ही SN सिंह और उमाकांत को निलंबित कर दिया गया था।

STF ने इसमें सुबूत जुटा निलंबित निदेशक SN सिंह समेत 12 लोगों को एक साथ गिरफ्तार किया। इनके बयान के आधार पर कृष्णा एंड सुदामा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के संचालक विजय यादव और उसके भाई धर्मेंद्र को भी STF ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। इन दोनों के बयान से भी STF को कई सबूत मिले। इस आधार पर तीन प्रबंधकों से लगातार पूछताछ की जा रही है।

Related Articles

Back to top button