उत्तर प्रदेशराज्य

घूस लेते दरोगा का सामने आया वीडियो

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कल्याणपुर थाने के दरोगा यशपाल सिंह का घूस लेते हुए एक वीडियो सामने आ रहा है। आरोप है कि उन्होंने एक मामले की जांच को मैनेज करने के नाम पर रुपए लिए हैं। मगर, बात बिगड़ने पर रुपए देने वाले ने ही वीडियो को लीक कर दिया। मामले की जानकारी मिलने पर कानपुर पुलिस कमिश्नर ने जांच बैठा दी है।

कल्याणपुर थाने के दरोगा यशपाल सिंह घूस लेने के बाद पर्स में रुपए रखते हुए।

तीन दिन पहले हुई थी तैनाती, थाना परिसर में ली घूस

कल्याणपुर थाने की इंदिरा नगर चौकी के प्रभारी दरोगा यशपाल सिंह हैं। सोशल मीडिया पर शुक्रवार को उनका एक वीडियो वायरल हो गया। आरोप है कि दरोगा यशपाल एक मामले की जांच कर रहे हैं। मामले को मैनेज करने के लिए आरोपी पक्ष ने थाना परिसर में दरोगा से बातचीत के दौरान ही 3000 रुपए घूस दी थी।

मामला मैनेज करने के नाम पर दरोगा ने और घूस मांगी और आरोपी पक्ष से बात बिगड़ गई। इसके बाद घूस देने वाले युवक ने दरोगा का वीडियो वायरल कर दिया। दरोगा यशपाल सिंह कल्याणपुर थाने में करीब एक साल से तैनात थे। तीन दिन पहले ही उन्हें इंदिरा नगर चौकी इंचार्ज बनाया गया था। अब वायरल वीडियो का कानपुर कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने संज्ञान लेते हुए जांच बैठा दी है।

DCP वेस्ट के क्षेत्र में खाकी पर सबसे ज्यादा दाग

डीसीपी वेस्ट बीबीजीटीएस मूर्ति के क्षेत्र में एक महीने के भीतर खाकी के कारनामों से सबसे ज्यादा कानपुर कमिश्नरेट को बदनाम किया। नवाबगंज थाने की पुलिस ने नाबालिग नौकरानी को चोरी के आरोप में उठाकर बगैर किसी एफआईआर के मारा-पीटा और धमकाया। इससे सहमी किशोरी ने फांसी लगाकर जान दे दी।

दूसरा मामला स्वरूप नगर पुलिस ने मधु कपूर हत्याकांड का रहा। जहां संदेह में आई बुजुर्ग नौकरानी को थर्ड डिग्री देकर पूछताछ की। मामले में राज्य महिला आयोग के आदेश पर स्वरूप नगर थाने की पुलिस पर जांच बैठ गई है। इसके बाद अब दरोगा का घूस लेते हुए वीडियो सामने आया है।

Related Articles

Back to top button