उत्तर प्रदेशराज्य

विवादित बयान देने वाले शिक्षक के समर्थन में आए ये

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:काशी विश्वनाथ मंदिर के मामले में बयान को लेकर विरोध झेलने वाले लखनऊ विश्वविद्यालय में हिन्दी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डा. रविकांत के समर्थन में भीम आर्मी के चीफ एवं आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर उतर आए हैं। उन्होंने वीडियो काल के जरिए डा. रविकांत चंदन से काफी देर तक बात की। साथ ही कहा कि हम हर तरीके से आपके साथ हैं। शिक्षक ने उनका 45 सेकेंड का वीडियो ट्वीट भी किया।

भीम आर्मी के चीफ का एलयू के हिन्दी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर को समर्थन।
काशी विश्वनाथ मंदिर पर विवादित बयान को लेकर विरोध झेलने वाले लखनऊ विश्वविद्यालय में हिन्दी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डा. रविकांत के समर्थन में भीम आर्मी के चीफ एवं आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर उतर आए हैं।

जारी वीडियो में भीम आर्मी चीफ ने दलित वंचितों के संघर्ष को आगे बढ़ाने और मुद्दे पर खड़े होने की बात कही है। यह भी कहा कि हमारी आवाज को दबाने या गला घोटने की बजाए दर्द को समझा जाए। हम जो परिवर्तन चाहते हैं, वो किया जाए। दबाने-डराने से बदलाव नहीं होगा। साफ तौर पर सरकार और हंगामा करने वालों को संदेश दिया कि इंसान बनें। सब्र का इम्‍तेहान न लें, इतना ही दंगा फसाद करें जितना कि झेल सकें।

लखनऊ विश्वविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर डा. रविकांत चंदन के मुताबिक, भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर ने सुरक्षा के बारे में पूछा। यह भी कहा कि दलित उत्पीड़न की जो घटनाएं हुई हैं, उनके लिए हम सब एक साथ हैं। जो देश को सुंदर बनना चाहते हैं वे असमानता के खिलाफ साथ में लड़ें। दलितों, आदिवासियों की आवाज दबाई जा नहीं सकती।

Related Articles

Back to top button