उत्तर प्रदेशराज्य

अक्षय तृतीया के लिए सजा गया सराफा बाजार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:अक्षय तृतीया मंगलवार को है। सराफा बाजार डिजाइनर ज्वेलरी के साथ तैयार हैं। पड़ रहे अद्भुत संयोगों और सहालग को देखते हुए बाजारों में जबरदस्त रौनक है। हल्की ज्वेलरी की डिमांड खूब है। कह सकते हैं कि इस बार अक्षय तृतीया पर हल्की ज्वेलरी ‘भारी’ पर काफी भारी पड़ रही है।

कारोबारियों ने सोने के सिक्कों का स्टाक जमा किया है। एक ग्राम से लेकर दस और सौ ग्राम तक के गोल्ड क्वाइन दुकानों पर स्टाक में हैं। सहालग के कारण गिन्नी की खरीदारी ज्यादा होने की संभावना देख दुकानदारों ने भारी मात्रा में स्वर्ण गिन्नी जमा की हैं। कारोबारियों की मानें तो करीब तीस करोड़ रुपये का आंकड़ा व्यवसाय पार करेगा।

अनुमान लगाया जा रहा है कि दो साल के कोविड काल के बाद अक्षय तृतीया पड़ी है। इस बार मात्र एक दिन में ब्रांडेड और नान ब्रांडेड आइटम का कारोबार तीस करोड़ के पार होने के आसार हैं।

अनुमान लगाया जा रहा है कि दो साल के कोविड काल के बाद अक्षय तृतीया पड़ी है। इस बार मात्र एक दिन में ब्रांडेड और नान ब्रांडेड आइटम का कारोबार तीस करोड़ के पार होने के आसार हैं। वहीं हल्के टाप्स, कड़े और जंजीर भी मांग के अनुरूप बाजारों आ गई हैं। इस साल की बिक्री का आंकड़ा 30 करोड़ पार करने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button