उत्तर प्रदेशराज्य

विवादित बयान देकर फंसे शिक्षक

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ विश्वविद्यालय के हिन्दी विभाग के एक एसोसिएट प्रोफेसर काशी विश्वनाथ मंदिर को लेकर दिए गए विवादित बयान को लेकर फंस गए हैं। एक टीवी चैनल पर हुई डिबेट में उन्होंने मंदिर को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। इसको लेकर विश्वविद्यालय के शिक्षक व छात्र संगठन ने मंगलवार को कड़ा विरोध किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने हिन्दी विभाग के सामने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। संगठन ने शिक्षक के निलंबन की मांग उठाई है।

लखनऊ विश्वविद्यालय के हिन्दी विभाग के एक एसोसिएट प्रोफेसर काशी विश्वनाथ मंदिर को लेकर दिए गए विवादित बयान को लेकर फंस गए हैं। 

एबीवीपी के अक्षय प्रताप सिंह का आराप है कि हिन्दी विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर ने डिबेट के दौरान काशी विश्वनाथ मंदिर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। यह बहुत निंदनीय है। ऐसे शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। संगठन ने उन्हें तत्काल निलंबित करने की मांग उठाई है। इसको लेकर दोपहर 12 बजे से छात्र नेता हिन्दी विभाग के सामने धरने पर बैठ कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। जानकारी पाकर मौके पर चीफ प्राक्टर प्रोफेसर राकेश द्विवेदी व प्राक्टोरियल बोर्ड भी पहुंच गया है। छात्र शिक्षक के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button