उत्तर प्रदेशराज्य

रेलवे स्‍टेशन पर यात्रियों को मिलेगा शुद्ध भोजन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:पिछले तीन साल से बंद पड़े चारबाग रेलवे स्टेशन के रेस्टोरेंट को फिर खोलने की तैयारी है। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम ने रेस्टोरेंट खोलने के लिए एक कंपनी का चयन कर लिया है। अब अगले 60 दिनों के भीतर रेस्टोरेंट को खोल दिया जाएगा। वहीं कोच के ऊपर रेस्टोरेंट आन व्हील खोलने के लिए भी रेलवे वर्कशाप से दो बोगियों काे चुना गया है। इसे रेलवे निजी कंपनी की मदद से चारबाग स्टेशन के बाहर अगस्त तक खोल देगी।

चारबाग रेलवे स्टेशन पर वर्ष 2019 तक कमशम रेस्टोरेंट का संचालन आइआरसीटीसी करता था। पिछले तीन साल से बंद पड़े चारबाग रेलवे स्टेशन के रेस्टोरेंट को फिर खोलने की तैयारी कर रहा है 

चारबाग रेलवे स्टेशन पर वर्ष 2019 तक कमशम रेस्टोरेंट का संचालन आइआरसीटीसी करता था। जिस कंपनी के पास इसका ठेका था। उसका दोबारा रिनूवल न होने के बाद रेस्टोरेंट को बंद कर दिया गया। दोबारा एक कंपनी को ठेका मिला और उसने नए सिरे से रेस्टोरेंट को बनाने का काम भी शुरू किया। इस बीच मार्च 2020 में कोरोना के कारण संपूर्ण लाकडाउन लग गया।

रेस्टोरेंट की साजसज्जा और मरम्मत का काम भी बंद करना पड़ा। रेस्टोरेंट का ठेका लेने वाली कंपनी ने इसे खोलने से मना कर दिया था। इस बीच कोरोना पर नियंत्रण होने के कारण धीरे-धीरे ट्रेनों की संख्या बढ़ने लगी। चारबाग स्टेशन से लंबी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खानपान की सुविधा उपलब्ध नहीं हो पा रही थी। इसकी शिकायत यात्री आए दिन रेलवे से कर रहे थे।

Related Articles

Back to top button