उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ में मरीज संक्रमित

लखनऊ, जागरण संवाददाता। राजधानी में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। गुरुवार को 21 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। बढ़ते संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है। करीब एक माह बाद संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 20 पार कर गया है।

लखनऊ में कोरोनो के बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

सीएमओ डा. मनोज अग्रवाल ने बताया कि इस सप्ताह चार स्कूली छात्राओं में भी संक्रमण की पुष्टि हुई थी। स्वास्थ्य विभाग ने छात्राओं के संपर्क में आने वालों की जांच कराई थी। राहत की बात यह है कि करीब 100 लोगों की जांच कराई थी। इसमें विधार्थी, कर्मचारी और शिक्षक शामिल थे। सभी की रिपोर्ट आ गई। किसी में भी संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है।

अधिकारियों ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगातार जांच कराई जा रही है। मरीजों के संपर्क में आने वालों की कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग कराई जा रही है। 700 से 1000 लोगों की रोजाना कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग कराई जा रही है। इसके अलावा बस, रेलवे और एयरपोर्ट पर जांच हो रही है। हाईवे पर जांच कराई जा रही है। सरकारी अस्पतालों में कोरोना की मुफ्त जांच कराई जा रही है। इमरजेंसी में कोरोना के लक्षण वाले मरीजों की जांच कराई जा रही है। इस दौरान होल्डिंग एरिया में मरीज को भर्ती कर प्राथमिक इलाज मुहैया कराया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button