उत्तर प्रदेशराज्य

चिकित्‍सक और दलाल का पर्दाफाश

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:डा. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में मरीज को एंबुलेंस के जरिए निजी अस्पताल में शिफ्ट करने का मामला एक बार फिर सामने आया है। एक वायरल चैट में संस्थान की इमरजेंसी में तैनात एक डाक्टर की दलाल के साथ वेंटिलेटर के मरीज को शिफ्ट करने की बात सामने आई है।

लोहिया संस्थान के इमरजेंसी में मरीजों का तांता लगा रहता है। रोजाना कई मरीजों को जगह की कमी के कारण ट्रामा सेंटर और अन्य सरकारी अस्पतालों में रेफर भी किया जाता है। इसी कड़ी में निजी एंबुलेंस चालकों और दलालों की भूमिका सामने आती है। कई निजी एंबुलेंस चालक और दलाल अस्पताल परिसर के आसपास ही घूमते रहते हैं जो मरीजों को निजी अस्पताल ले जाने का लालच देते हैं। अब इसमें लोहिया संस्थान के इमरजेंसी में तैनात एक डाक्टर की भूमिका भी सामने आ रही है।

वायरल हुई चैट में दलाल के साथ 108 एंबुलेंस के चालक के शामिल होने का दावा भी किया जा रहा है। दलाल और डाक्टर के बीच बातचीत में यूपी 32 बीजी 8991 नंबर की 108 एंबुलेंस को दलाल अपना कहने की बात कर रहा है, जिस पर चिकित्सक ने हामी भरी है। इसके बाद दलाल ने 108 एंबुलेंस को असाइन कराने के लिए कहा। बातचीत में चिकित्सक ने महिला मरीज के वेंटिलेटर पर होने की सूचना भी दी है।इस पूरे मामले में लोहिया संस्थान प्रशासन हरकत में आ गया है। चिकित्सा अधीक्षक डा. विक्रम सिंह के अनुसार, प्रकरण संस्थान की निदेशक डा. सोनिया नित्यानंद के संज्ञान में है। उनका कहना है कि वायरल चैट में डाक्टर के नंबर और नाम की जांच कर दो दिन में इस मामले की जांच पूरी की जाएगी। दोषी पाए जाने पर डाक्टर पर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button