उत्तर प्रदेशराज्य

मऊ और आजमगढ़ के जेई निलंबित

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:बिजली संकट से प्रदेश के ऊर्जा मंत्री से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ की परेशानी बढ़ा दी है। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा और सीएम योगी आदित्यनाथ बिजली को लेकर बैठके की। ऊर्जा मंत्री ने जहां अधिकारियों के साथ बैठक कर दो इंजीनियरों को निलंबित करने का आदेश जारी किया।

वहीं सीएम ने प्रदेश में बेहतर बिजली सप्लाई को लेकर ऊर्जा विभाग को दिशा- निर्देश जारी कर दिया। दरअसल, उत्तर प्रदेश में डिमांड और सप्लाई का समीकरण गड़बड़ होने की वजह से गांव से लेकर तहसील में कटौती होने लगी है। जबकि शहरी उपभोक्ता फ़ॉल्ट और लो – वोल्टेज से परेशान है।

मऊ और आजमगढ़ के इंजीनियरों पर हुई कार्रवाई

गहराते बिजली संकट से नाराज ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने मऊ और आजमगढ़ के जेई को निलंबित करने के निर्देश जारी किया। उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक कर आदेश दिया कि ट्रांसफर करने और शिकायतों पर प्रभावी कार्रवाई न करने वालों के खिलाफ सख्त रवैया अपनाया जाए।

बैठक में उपभोक्ताओं और जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर पूर्वांचल डिस्कॉम के एमडी विद्या भूषण को कड़ी फटकार लगाई। ऊर्जा मंत्री ने विद्युत व्यवस्था को मॉनीटर करने के लिए अधीक्षण, अधिशासी अभियंता स्तर के अधिकारियों की मोबाइल टीम बनाने और इसे जीपीआरएस से मॉनीटर करने के भी निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button