उत्तर प्रदेशराज्य

भाजपा कर रही चुनावी स्टंट

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने लखनऊ में मंगलवार को बाबा साहब डॉ. भीमराव आम्बेडकर सांस्कृति केंद्र के शिलान्यास कार्यक्रम को भाजपा का चुनावी स्टंट बताया है। राष्ट्रपति ने लोकभवन में इस केंद्र का वर्चुअल शिलान्यास किया है। मायावती ने इसके बाद सिलसिलेवार चार ट्वीट से भाजपा पर हमला बोला है।

अब विधानसभा चुनाव के नजदीक बाबा साहेब के नाम पर सांस्कृतिक केंद्र का शिलान्यास करना यह सब नाटकबाजी नहीं तो और क्या है।

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि बाबा साहेब डा. भीमराव आम्बेडकर व उनके करोड़ों शोषित-पीडि़त अनुयाइयों का सत्ता के लगभग पूरे समय उपेक्षा व उत्पीडऩ करते रहने के बाद अब विधानसभा चुनाव के नजदीक उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार का बाबा साहेब के नाम पर सांस्कृतिक केंद्र का शिलान्यास करना यह सब नाटकबाजी नहीं तो और क्या है। मायावती ने कहा कि बीएसपी परमपूज्य बाबा साहेब डा. अम्बेडकर के नाम पर कोई केन्द्र आदि बनाने के खिलाफ नहीं है, परन्तु अब चुनावी स्वार्थ के लिए यह सब करना घोर छलावा। उत्तर प्रदेश सरकार अगर यह काम पहले कर लेती तो माननीय राष्ट्रपति आज इस केन्द्र का शिलान्यास नहीं बल्कि उद्घाटन कर रहे होते। भाजपा को सब चुनाव के समय ही याद आता है।

बसपा मुखिया मायावती ने कहा कि वैसे इस प्रकार के छलावे तथा नाटकबाजी के मामले में चाहे बीजेपी की सरकार हो या सपा अथवा कांग्रेेस आदि की। इनमें कोई भी किसी से कम नहीं, बल्कि दलितों व पिछड़ों आदि का हक मारने व उनपर अन्याय-अत्याचार आदि के मामले में वे एक ही थैली के चट्टेे-बट्टे हैं।

Related Articles

Back to top button