उत्तर प्रदेशराज्य

भ्रष्टाचार के खिलाफ एक और बड़ा एक्शन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:वाणिज्य कर सचल दल प्रभारी असिस्टेंट कमिश्नर अंजली चौरसिया को निलंबित कर दिया गया है। उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद यह कार्रवाई होने की बात कही जा रही है। बिहार की राजधानी पटना के एक व्यापारी की शिकायत पर कमिश्नर के खिलाफ उच्चस्तरीय जांच चल रही थी। सीएमओ के ट्वीटर हैंडल से भ्रष्टाचार के मामले में कार्रवाई किए जाने संबंधी पोस्ट की गई है।

बाराबंकी में तैनात वाणिज्य कर सचल दल प्रभारी असिस्टेंट कमिश्नर अंजली चौरसिया को भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। 

बिहार के पटना जिला में रहने वाले एक व्यापारी ने वित्त मंत्री से वाणिज्य कर अधिकारियों की व्यापारियों से मिलीभगत की शिकायत की थी। इसमें करोड़ों के घपले के गंभीर आरोप लगाए थे। व्यापारी का आरोप है कि स्क्रैप व्यापारी, प्लास्टिक दिखाकर कापर और एल्युमीनियम पर टैक्स चोरी कर रहे हैं। यही नहीं बाराबंकी में तैनात सचल दल अधिकारी अंजलि चौरसिया पर भी गंभीर आरोप लगाए थे। अंजलि चौरसिया पर आरोप लगाया था कि एक हरियाणा की गाड़ी को पकड़ा था, जिसमें कापर स्क्रैप का 80 बोरियों में माल भरा था। इसमें बड़ी धनराशि का लेनदेन किया गया। बताया जाता है कि इस आरोप से संबंधित वीडियो भी विभाग को उपलब्ध कराया गया था।

Related Articles

Back to top button