उत्तर प्रदेशराज्य

युवक से 1 लाख की साइबर ठगी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ;लखनऊ में साइबर ठग रोज नए तरीकों से लोगों के खाते खाली कर रहे हैं। बीकेटी के एक युवक के खाते से करीब एक लाख रुपया निकाल लिए। उन्होंने एक दवा की जानकारी के लिए कस्टमर केयर नंबर पर फोन किया था। जिसके बाद उनके खाते से करीब 1 लाख रुपए कट गए। वहीं गोमतीनगर में जालसाजों ने एक युवक के खाते से खाते से 30 हजार रुपये उड़ा लिए।

प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar

बीकेटी निवासी एक युवक के खाते से तीन बार में करीब एक लाख रुपये साइबर ठग ने निकाल लिए। पीड़ित के मुताबिक इंटरनेट पर एक गुप्त रोग की दवा की जानकारी के लिए कस्टमर केयर नंबर पर बात की। युवक ने कई जानकारी लेने के साथ खाते की भी जानकारी ले ली। उसके बाद एडवांस पेमेंट के नाम पर 4999 रुपये बताए खाते में जमा कराए।

एक सप्ताह में दवा न आने पर दोबारा उसी नंबर पर बात की। तब उसने पैसे न आने की बात कह दोबारा खाते की डिटेल ली। जिसके कुछ ही देर बात खाते से पैसे कटने शुरू हो गए। पहले लोकलाज के चलते चुप रहा, लेकिन पूरी जमा पूंजी खाते से कटने पर एक परिचित के माध्यम से साइबर थाना में शिकायत की।

एटीएम जेब में कट गए 30 हजार रुपये

गोमतीनगर थाना क्षेत्र स्थित विजयखण्ड-1 में मो. गयासुद्दीन सिद्दीकी का केनरा बैंक की विपिनखण्ड शाखा में खाता है। उन्होंने बताया कि बीते सोमवार को उनके खाते से तीस हजार रुपये कट गए। मैसेज आने पर जानकारी हुई। जबकि एटीएम कार्ड उनकी जेब में है।

Related Articles

Back to top button