उत्तर प्रदेशलखनऊ

बुलडोजरबाज अफसरों को सख्त निर्देश

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर-प्रदेश में योगी सरकार की वापसी के साथ ही बुलडोडर की वापसी भी हो गई है। चुनाव में योगी के बुलडोजर की खूब चर्चा हुई। सीएम को बाबा बुलडोजर नाम भी मिला, लिहाजा सरकार बनने के तुरंत बाद से ही बुलडोजर तेजी से चलने लगा। अब बुलडोजर की कार्यवाई की इतनी तारीफ हुई तो कुछ अधिकारियों ने इसका बेजा इस्तेमाल भी शुरु कर दिया। इसीलिए सीएम योगी को अब बुलडोजर को लेकर सख्त निर्देश देने पड़े है।

बुलडोजरबाज अफसरों को CM योगी का सख्त निर्देश

सीएम ने बुलडोजरबाज अफसरों को सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि बुलडोजर किसी गरीब की झोपड़ी, दुकान या ठेले पर नहीं चलेगा। सिर्फ पेशेवर माफिया, दुर्दांत अपराधी की अवैध सम्पत्तियों पर ही बुलडोजर की कार्यवाई होगी।

किसी गरीब की झोपड़ी, दुकान या ठेले पर नहीं चलेगा बुलडोजर- CM योगी

सीएम योगी ने उन अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए है, जो गरीबों की झोपड़ी, दुकान या ठेले पर भी बुलडोजर चला रहें है। सीएम ने कहा है कि बुलडोजर की कार्रवाई पेशवर माफिया, अपराधी या भ्रष्टाचार की काली कमाई से बनाई गई अवैध संपत्तियों पर ही हो। अगर कोई भू- माफिया किसी गरीब या व्यापारी की सम्पत्ति पर कब्जा करता है तो उसके खिलाफ बुलडोजर चलना चाहिए। किसी गरीब की झोपड़ी पर नही।

ग्रेटर नोएडा में एक गरीब के ठेले पर चला बुलडोजर वीडियो हआ था वायरल

दरअसल, दो दिन पहले ग्रेटर नोएडा के परी चौक के पास अथॉरिटी के कर्मचारियों ने JCB ने एक गरीब की रोज़ी रोटी को तहस-नहस कर दिया था। वह गरीब युवक अपने ठेले को न तोड़ने की दुहाई देते हुए JCB के नीचे लेट जाता है, लेकिन इन सरकारी कर्मचारियों को जरा भी फर्क नहीं पड़ा। अपने ठेले को जेसीबी से कुचलता देख उस शख्स की JCB के नीचे लेटतने की तस्वीरें वायरल हुई तो, लोगों ने इस बुलडोजर की कार्यवाई पर सवाल उठाया था।

Related Articles

Back to top button