उत्तर प्रदेशराज्य

यूपीटीईटी रिजल्ट जल्द होगा घोष‍ित

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 का रिजल्‍ट 8 अप्रैल को घोषित क‍िया जाएगा। वहीं यूपी टीईटी की संशोधित उत्‍तर कुंजी रिजल्‍ट जारी होने से एक द‍िन पहले ही गुरुवार सात अप्रैल को वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2021 के रिजल्‍ट और फाइनल आंसर की के इंतजार की घड़ियां अब खत्म होने वाली हैं। 

यूपीटीईटी 2021 का आयोजन 23 जनवरी को हुआ था। परीक्षा प्रदेश के विभिन्न जिलों में कराई गई थी। इस इम्तिहान के लिए 21 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने अपना पंजीकरण कराया था और करीब 18 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा दी। इसके बाद से ही उम्मीदवार परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं।शासन की अनुमति न मिलने के कारण यूपीटीईटी का परिणाम घोषित नहीं किया जा सका था। अब नई सरकार गठित हो जाने के बाद 21,65,179 परीक्षार्थियों का ध्यान शासन की ओर है। ताजा जानकारी के मुताबिक रिजल्ट आठ अप्रैल को घोषित कर दिया जाएगा। इस संबंध में शासन की ओर से बुधवार को घोषणा गई। परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर विजिट कर अपने रोल नंबर की मदद से रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे।

परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से यूपीटीईटी की अंतिम उत्तर कुंजी 23 फरवरी को और परिणाम की घोषणा 25 फरवरी को की जानी थी। उस समय विधानसभा चुनाव के कारण परिणाम जारी होने की अनुमति नहीं मिली थी। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने परिणाम को जारी करने के लिए प्रस्ताव भेजा था। अब शासन का निर्देश मिलते ही यूपीटीईटी की अंतिम उत्तर कुंजी सात अप्रैल को जारी कर दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button