उत्तर प्रदेशराज्य

विस्तार में अवैध न‍िर्माण पर चला बुलडोजर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लविप्रा ने मंगलवार को गोमतीनगर विस्तार में हो रही अवैध प्लाटि‍ंग पर बुलडोजर चलाया। लविप्रा के जोन-1 के दस्ते ने बिना मानचित्र स्वीकृत कराए हो रहे इस अवैध निर्माण को ध्वस्त किया। वहीं अमीनाबाद के घंटाघर पार्क में हुए अवैध निर्माणों पर जल्द ही नगर निगम का बुलडोजर चलेगा। नगर निगम ने कार्रवाई की पूरी रूप रेखा तैयार कर ली है।

लखनऊ व‍िकास प्राध‍िकरण के दस्ते ने मंगलवार को बिना मानचित्र स्वीकृत कराए हो रहे अवैध निर्माण को ध्वस्त किया। 

जोनल अधिकारी अमित राठौर ने बताया कि सीबी सि‍ंह पम्मी व अन्य लोग गोमतीनगर विस्तार स्थित चंदियामऊ, गोमतीनगर विस्तार में करीब 30 बीघा क्षेत्रफल में अवैध रूप से प्लाटि‍ंग कर रहे थे। इसके विरूद्ध विहित न्यायालय में वाद योजित किया गया था। विहित न्यायालय ने प्राधिकरण से बिना मानचित्र स्वीकृत कराए बिना हो रही अवैध प्लाटि‍ंग को ध्वस्त करने का आदेश दिया। अवर अभियंता भरत पांडेय, प्रमोद पांडेय, सुरेंद्र द्विवेदी, एसके सि‍ंह व सुभाष शर्मा ने बीबीडी थाना पुलिस व पीएसी के सहयोग से अवैध निर्माण को ध्वस्त किया।

प्राग नारायण रोड पर नजूल की भूमि पर बने छह मंजिला अपार्टमेंट को गिराने का काम मंगलवार को भी जारी रहा। मजदूरों की मदद से अपार्टमेंट में बने फ्लैटों की भीतरी दीवारों को गिराया गया। जोनल अधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि मजदूर लगाकर लगातार अपार्टमेंट को गिराने का काम चल रहा है।

Related Articles

Back to top button