उत्तर प्रदेशराज्य

सफाई न होने पर इस नंबर पर कॉल करे

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:प्रदेश में सफाई व्यवस्था ठीक करने के लिए सभी निकाय में 24 घंटे के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया जाएगा। इसके लिए 18001800101 पर फोन कर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने मंगलवार को इसकी शुरूआत की। इसके लिए आउट सोर्सिंग सफाई कर्मियों के पारिश्रमिक में 10 प्रतिशत की वृद्धि कर दी गई है। उन्हें अब एक दिन के लिए दिहाड़ी 336 की जगह 366 रुपए मिलेंगे।

सुबह 5 से 8 बजे के बीच रियल टाइम मॉनिटरिंग होगी

नगरीय निकायों में सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग होगी

नगर विकास मंत्री ने मंगलवार को नगरीय निकाय निदेशालय के चतुर्थ तल में राज्य स्तरीय डेडिकेटेड कंट्रोल एण्ड कमांड सेंटर (डी-सीसीसी) की शुरूआत की। इसके माध्यम से प्रदेश के नगरीय निकायों में नागरिक सुविधाओं एवं साफ-सफाई व्यवस्था की प्रभावी मॉनिटरिंग की जाएगी। इसका टोल फ्री नं0 18001800101 है।

उन्होंने कहा कि सुबह 5 से 8 बजे के बीच प्रत्येक नगरीय निकाय की सफाई के लिए अधिकृत व्यवस्था की गयी है। नगरीय निकाय के सभी अधिकारी, पदाधिकारी एवं कर्मचारी इसमें सहयोग प्रदान करेंगे। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में शासन से विस्तृत शासनादेश जारी किया गया है।

तीन की जगह पर 12 लाइन होगी

उन्होंने डेडिकेटेड कमांड एण्ड कण्ट्रोल सेंटर की लाइनों को तीन से बढ़ाकर 12 करने के निर्देश दिए हैं। शीघ्र ही लोगों को चार डिजिट का डेडिकेटेड नंबर भी उपलब्ध कराने को कहा। इसके अतिरिक्त प्रतिदिन सुबह ही कार्यों की स्टिल फोटोग्राफ उपलब्ध कराने के लिए 202 डेडिकेटेड वॉट्सऐप नंबर भी संचालित किए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button