उत्तर प्रदेशराज्य

जनता दरबार आज से शुरू

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:आज से सीएम योगी का जनता दरबार शुरू हो चुका है। योगी सरकार 2.0 में आज से जन समस्याओं के समाधान के लिए सुबह 9 बजे से जनता दरबार शुरू हुआ। प्रदेश भर से बड़ी संख्या में लोग अपनी समस्याएं लेकर मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचे। हालांकि जनता की फरियाद सुनने के लिए आज खुद सीएम योगी मौजूद नहीं थे, लेकिन सीएम की अनुपस्थिति में राज्यमंत्री अजीत पाल ने लोगों की समस्याओं की सुनवाई की।

मिर्जापुर से फरियाद लेकर पहुंचे देवमणि को न्याय की उम्मीद

दरअसल, जनता दरबार के लिए दो राज्य मंत्रियों को भी जिम्मेदारी दी गई है। जब सीएम लखनऊ में मौजूद नहीं होंगे, तो उनकी गैर-मौजूदगी में राज्यमंत्री अजीत पाल और बलदेव सिंह औलख सीएम आवास पर जनता दरबार में आए लोगों की समस्याएं सुनेंगे। इसके साथ सीएम ऑफिस के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इन शिकायतों पर सीएम दफ्तर कार्रवाई करेगा।

155वीं बार लगातार सीएम की जनता दरबार में लगाई गुहार

सीएम आवास पर पहुंचने वाले फरियादियों में से कुछ ऐसे भी हैं जो लगातार यहां आ रहे हैं। मिर्जापुर के रहने वाले देवमणि पाठक का दावा है कि आज वो सीएम योगी तक अपनी समस्या पहुंचाने आए हैं। वह 155वीं बार आज पहुंचे थे। जब से योगी सीएम बने हैं वो हर दरबार में आकर अपनी अर्जी देते हैं, लेकिन अधिकारी उस पर एक्शन नहीं लेते। मृतक आश्रित सेवा योजन नियमावली 1074 के तहत प्रताड़ित हैं। इनका दावा है कि जब इनके पिता की मौत हुई थी, तब घर में कोई बालिग नौकरी करने वाला नहीं था। जब बालिग हुए तो अप्लाय किया, लेकिन तत्कालीन पुलिस अधिकारियों ने कोई सुनवाई नहीं की।

Related Articles

Back to top button