उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी पुलिस की सबसे बड़ी बरामदगी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:महाराजपुर थाना पुलिस ने देशी और अंग्रेजी कंपनियों के शराब की बोतलों के ढक्कन और बार कोड की खेप पकडऩे के बाद एसटीएफ और आबकारी की मदद से दिल्ली में छापेमारी करके करीब सवा करोड़ के नकली ढक्कन और बार कोड बरामद कर दो फैक्ट्रियां पकड़ी हैं। साथ ही दो फैक्ट्री संचालकों समेत तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधिकारियों का दावा है कि यह अबतक प्रदेश की सबसे बड़ी बरामदगी है। उच्चाधिकारियों ने राजफाश करने वाली टीम को एक लाख का इनाम दिए जाने की घोषणा की है।

 1.25 करोड़ के नकली क्यूआर कोड और ढक्कन समेत तीन गिरफ्तार

25 मार्च को महाराजपुर पुलिस ने सुजौली जाफरगंज फतेहपुर निवासी राजीव गुप्ता को देसी और अंग्रेजी शराब की बोतलों के 25 हजार ढक्कन और 50 हजार बार कोड के साथ गिरफ्तार किया था। राजीव से पूछताछ में दिल्ली के नांगलोई में ढक्कन और बार कोड बनाने की फैक्ट्रियां संचालित होने का इनपुट मिला था।

सटीक इनपुट मिलने के बाद टीम ने 136 गली नंबर चार पंजाबी बस्ती घाटी रोड आनंद पर्वत दिल्ली निवासी वीरेंद्र कुमार राय, वीएच 74 ईस्ट शालीमार बाग दिल्ली निवासी मुकेश मित्तल और शास्त्री नगर दिल्ली निवासी अशोक कुमार चौहान को गिरफ्तार किया। पुलिस ने वीरेंद्र और मुकेश की फैक्ट्री से लाखों का माल और मशीनें बरामद की हैं।आइजी प्रशांत कुमार ने बताया कि बरामद माल और मशीनें 1.25 करोड़ की बताई जा रही हैं। गिरोह की जड़ें तलाशी जा रही हैं।

Related Articles

Back to top button