उत्तर प्रदेशराज्य

चार दिनों में बढ़ी संक्रमितों की संख्‍या

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कोरोना संक्रमण की चाैथी लहर की आशंका के बीच ओमिक्रॉन और डेल्‍टा के घातक मेल से बने सब वेरिएंट बीए.2 संक्रमण के आने का केन्‍द्र सरकार ने अलर्ट जारी किया है। इस सब के बीच उत्‍तर प्रदेश में रोज नए म‍िलने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में पिछले तीन दिनों की मुकाबले तेजी देखने को म‍िली है। बता दें क‍ि उत्‍तर प्रदेश में कोरोना के चलते लगाई गई सभी पाबंदियां प्रदेश सरकार ने होली से पहले हटा दी थीं।

श में ओमिक्रॉन और डेल्‍टा के घातक मेल से बने सब वेरिएंट बीए 2 संक्रमण के चौथी लहर में आने की आशंका से फ‍िर खतरा बढ़ गया है।

तीन दिन पहले जहां 24 घंटे में मात्र 35 केस थे आज गुरुवार को संक्रमितों की संख्‍या बढ़ कर 61 हो गई है। उत्‍तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 61 नए संक्रमित मिले। सबसे ज्यादा 16 नए रोगी गौतमबुद्ध नगर में और 13 नए मरीज लखनऊ में मिले हैं। 80 मरीज स्वस्थ हुए और किसी भी संक्रमित की कोरोना से मौत नहीं हुई। अब सक्रिय केस घटकर 700 रह गए हैं।

मंगलवार को मिले थे 44 नए संक्रमित : उत्‍तर प्रदेश में मंगलवार को स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों में 24 घंटे में 44 नए संक्रमित मिले थे। मंगलवार को यूपी में सक्रिय केसों की संख्‍या  719 थी। व‍िभाग ने कहा था क‍ि 20 जिलों में अब कोरोना का एक भी मरीज नहीं है। 

सोमवार को मिले थे 35 नए संक्रमित : यूपी में सोमवार को 24 घंटे में म‍िलने वाले संक्रम‍ितों की संख्‍या मात्र 35 थी।  यह मरीज सिर्फ आठ जिलों में मिले थे। स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग ने जानकारी देते हुए बताया था क‍ि अब 858 सक्रिय केस हैं। 67 जिलों में कोरोना का एक भी रोगी नहीं मिला था।

गोरखपुर में सबसे ज्‍यादा सक्र‍िय केस : स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग की ओर से जारी की गई पिछले 24 घंटे की कोविड रिपोर्ट में अब तक सबसे ज्‍यादा सक्र‍िय केस उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में हैं। गोरखपुर में 200, बाराबंकी में 78, गौतम बुध नगर में 66, लखनऊ में 49, गाजियाबाद में 28, सुल्‍तानपुर में 26 और कुशीनगर में 22 सक्रिय केस हैं।

Related Articles

Back to top button