उत्तर प्रदेशलखनऊ

मंत्रिमंडल में शामिल होंगे ये नाम

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के मंत्रिमंडल पर मुहर लगा दी है। 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनके साथ 40 से अधिक मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। शपथ ग्रहण कार्यक्रम राजधानी के इकाना स्टेडियम में होगा। योगी मंत्रिमंडल पर मुहर लगने के बाद यूपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान मंगलवार को लखनऊ आएंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक योगी मंत्रिमंडल को लेकर बीते सप्ताह दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महामंत्री संगठन बीएल संतोष सहित अन्य प्रमुख लोगों की मौजूदगी में दो दिन तक चली बैठक में क्षेत्रीय और जातीय समीकरण के हिसाब से करीब 70 नामों का पैनल तैयार किया गया। इनमें मौजूदा मंत्रियों के साथ नए चेहरे, विधान परिषद सदस्य और ऐसे पदाधिकारी भी हैं जो फिलहाल किसी सदन के सदस्य नहीं हैं। 

मंत्रिमंडल में शामिल होंगे चौंकाने वाले नाम

करीब दो दर्जन कैबिनेट मंत्री बनाए जाने की संभावना है। 10 से 12 राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और दस से अधिक राज्यमंत्री बनाए जा सकते हैं। मंत्रिमंडल में कुछ चौंकाने वाले नाम भी शामिल किए जा सकते हैं। मंत्रिमंडल में पीएम मोदी के सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की झलक भी देखने को मिलेगी। मंत्रिमंडल में ऐसे चेहरों को जगह दी जाएगी जो आगामी 15-20 साल तक प्रदेश में अपने क्षेत्र व समाज में पार्टी का नेतृत्व कर सकें।

23 को आ सकते हैं शाह, 24 को विधायक दल की बैठक
गृहमंत्री अमित शाह 23 मार्च को लखनऊ आ सकते है। शाह लखनऊ में योगी मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह सहित अन्य तैयारियों का जायजा लेंगे। 

Related Articles

Back to top button