उत्तर प्रदेशराज्य

हटाए गए सभी प्रत‍िबंध

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:देश में कोरोना का कहर अब भी जारी है। कई राज्यों में अब भी संक्रमित मिल रहे है वहीं कई राज्यों में कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिली है। संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए राज्य सरकारों ने जो लाकडाउन या सख्त पाबंदियां लगाई थी उन्‍हें अब हटाना शुरु कर दिया है। इसी क्रम में उत्‍तर प्रदेश में कोरोना के चलते लगाए गए सभी तरह के प्रतिबंध अब हटा दिए गए हैं। प्रतिबंध हटाने का यह आदेश अपर मुख्‍य सचिव अवनीश कुमार अवस्‍थी ने  जारी किया है।

उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते लगाए गए सभी प्रतिबंध हटा लिए गए हैं। 

यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 51 नए रोगी मिले। अब तक नौ जिले संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। जिन जिलों में अब कोरोना का एक भी रोगी नहीं है उनमें बदायूं, बलरामपुर, हापुड़, हाथरस, कासगंज, कौशांबी, महोबा, रामपुर व श्रावस्ती शामिल हैं। उधर 150 मरीज और स्वस्थ हुए। अब सक्रिय केस घटकर 1059 रह गए हैं।

प्रदेश में अब 50 जिलों में कोरोना के 10 से कम मरीज हैं। बीते 24 घंटे में 1.25 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई। अब तक कुल 10.63 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है। देश में सबसे ज्यादा कोरोना जांच यूपी में की गई है। अभी तक कोरोना से कुल 23,492 मरीजों की मौत हो चुकी है। अब रिकवरी रेट 98.8 प्रतिशत है। संक्रमण दर लगातार घट रही है।

Related Articles

Back to top button