उत्तर प्रदेशराज्य

अवैध अस्पताल कर रहे मरीजों का ऑपेरशन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ में अभी एमसी सक्सेना अस्पताल के बड़े खेल का मामला ठंडा नही पड़ा था कि मंगलम अस्पताल के कारनामे से हड़कंप मच गया है। फ्रैक्चर के बाद उपचार कराने आएं मरीज की मौत के बाद बुधवार को नया खुलासा हुआ। मामले की शुरुआती जांच में चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी की जांच में पता चला कि मंगलम अस्पताल का अवैध रूप से संचालन किए जाने की बात सामने आ रही है।

बिना मान्यता के हो रहा संचालित, मंगलम हॉस्पिटल पर मारा छापा

मृतक का ऑपेरशन करने वाले चिकित्सक के बारे में भी कोई जानकारी विभागीय अधिकारियों को अभी तक नही मिल पाई है। फिलहाल जो बाते सामने आ रही है उसके मुताबिक ज्यादातर पैरामेडिकल स्टॉफ भी अनट्रेंड ही था और इसी स्टॉफ के सहारे ही मरीजो का ऑपेरशन भी किया जाता रहा है।

शिकायत के बाद जागे चिकित्सा महकमे ने अब तेजी दिखाई है और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज अग्रवाल ने अस्पताल पर कार्रवाई के लिए लखनऊ पुलिस को लिखा है।

मंगलम अस्पताल ने हाथ के फ्रैक्चर के मरीज का ऑपेरशन कर ली थी जान

लखनऊ के डिप्टी सीएमओ डॉ. केडी मिश्र की अगुवाई में मेडिकल टीम अस्पताल में जांच के लिए पहुंची। मौके पर अस्पताल में कोई भी डॉक्टर नहीं मिला, इस दौरान पुलिस ने अस्पताल गेट पर ताला लगा दिया। फोन कर अस्पताल संचालक को दस्तावेजों के साथ बुलाया गया पर कोई भी सीएमओ दफ्तर नहीं आया।

इस दौरान अस्पताल के पंजीकरण समेत दूसरे दस्तावेजों की खोजबीन शुरू हुई। जांच करने पर मंगलम अस्पताल का रजिस्ट्रेशन नहीं होने की बात सामने आई। अफसरों की माने तो अस्पताल पूरी तरह से अवैध रूप से संचालित हो रहा था। लिहाजा पुलिस को पूरे मामले से अवगत करा दिया गया है।

Related Articles

Back to top button