उत्तर प्रदेशराज्य

झूलों का रंग बदलना पड़ गया भारी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उद्यान विभाग की देखरेख में संचालित निराला उद्यान के झूलों का रंग बदलना जिला उद्यान अधिकारी को आखिर भारी पड़ गया। डीएम की रिपोर्ट पर अपर मुख्य सचिव उद्यान एमवीएम रामी ने उन्हें निलंबित कर दिया है। साथ ही निलंबन अवधि में उन्हें लखनऊ मुख्यालय से संबद्ध किया गया है। पार्क में एक पार्टी विशेष के झंड का रंग झूलों में कराए जाने का मामला सुर्खियों में आया था तो दूसरे दिन ही रंग बदलवा दिया गया था।

उन्नाव में निराला उद्यान के झूलों का रंग एक पार्टी के झंडे के रंग में कराने और फिर मामला तूल पकड़ने पर रंग बदलने का मामला खासा चर्चा में रहा था। 

यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान अयोध्या डीएम आवास के बाेर्ड का रंग बदलने के बाद पांच मार्च को उन्नाव के निराला उद्यान में झूलों का रंग भी एक विशेष पाटी के झंडे के रंग (लाल हरे) में करवा दिया गया था। इसकी खबर दैनिक जागरण के छह मार्च के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित हुई तो मामला सुर्खियों में आ गया था। जिला उद्यान अधिकारी सुनील कुमार ने रंग बदलने की जानकारी न होने के साथ ही यह भी कहा था कि झूलों का रंग पहले भी वही था लेकिन पुराना होने के कारण नजर नहीं आ रहा था। छह मार्च को पुन: पार्क के झूलों पर लाल हरे के बीच में पीला रंग करा दिया गया था। मतगणना परिणाम आने से पहले ही यह प्रकरण खास चर्चा में था। वहीं डीएम रवींद्र कुमार ने उद्यान अधिकारी से इस मामले में जवाब तलब किया था।

उद्यान अधिकारी सुनील कुमार के जवाब सहित उन्होंने कार्रवाई की संस्तुति करते हुए शासन को रिपोर्ट भेजी थी। इसके बाद अपर मुख्य सचिव एमवीएम रामी ने जिला उद्यान अधिकारी को निलंबित करते हुए इसका आदेश डीएम को भेज दिया है। इसके साथ ही उद्यान निदेशालय से संबद्ध भी किया गया है।

Related Articles

Back to top button