उत्तर प्रदेशराज्य

छह से आठ माह में निर्मित होगा मुख्य मार्ग

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:अपर मुख्य सचिव गृह एवं रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य अवनीश कुमार अवस्थी ने सोमवार को राम मंदिर निर्माण कार्य का जायजा लिया। साथ ही रामलला के दर्शन भी किए। उन्होंने रामजन्मभूमि परिसर स्थित राम मंदिर निर्माण की कार्यदायी संस्था एल एंड टी के कार्यालय में शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रगति एवं समग्र अयोध्या की विकास योजनाओं की समीक्षा की। बैठक में रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय एवं विहिप के केंद्रीय मंत्री दिनेशचंद्र भी शामिल हुए। समीक्षा के दौरान अपर मुख्य सचिव गृह ने निर्देश दिया कि सुग्रीव किला से राम मंदिर संपर्क मार्ग के लिए भूमि प्राप्त हो चुकी है और इस पर मार्ग निर्माण का कार्य शीघ्र प्रारंभ कर छह से आठ माह में पूर्ण करने का प्रयास किया जाए।

अपने संकल्प के अंतर्गत अयोध्या पहुंंचे दैनिक जागरण परिवार का रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने किया सम्मान।

अपर मुख्य सचिव गृह ने बताया कि अयोध्या में बहुमंजिला पार्किंग का निर्माण छह स्थानों पर होना है, दो स्थानों पर कार्य शुरू भी हो चुका है। बाकी चार के लिए भी शीघ्र कार्रवाई की जाएगी। अपर मुख्य सचिव गृह ने राम मंदिर के निर्माणाधीन संपर्क मार्ग, उच्चीकृत हो रहे अयोध्या रेलवे स्टेशन, टेढ़ीबाजार चौराहा के पास निर्माणाधीन बहुमंजिला पार्किंग के काम का स्थलीय निरीक्षण भी किया और कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। अपर मुख्य सचिव गृह ने रामलला का भी दर्शन-पूजन किया।

Related Articles

Back to top button