उत्तर प्रदेशराज्य

15 मार्च को ले सकते हैं शपथ

उत्‍तर प्रदेश में बड़े बहुमत से भाजपा सरकार की वापसी हुई। खबर है कि सीएम योगी के चेहरे पर हुए इस चुनाव में जीत दर्ज कर इतिहास बनाने वाली भाजपा की नई सरकार होली से पहले शपथ ले सकती है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ अपने कैबिनेट के साथ होली से पहले शपथ ले सकते है। खबर है कि 15 मार्च को नई सरकार का शपथ ग्रहण हो सकता है।

मार्च को ले सकते हैं शपथ, शाह भी होंगे शामिल

17 और 18 मार्च को होली है। इस दौरान सीएम मथुरा मे होली खेलते हैं। इसके बाद अगले दिन 19 मार्च को योगी गोरखपुर में होली खेलेंगे। साथ ही 19 मार्च को ही विधान परिषद सदस्य की स्थानीय निकाय सीटों के लिए नामांकन की आखिरी तारीख है।

इसीलिए संभव है कि शपथ ग्रहण 15 मार्च को हो। कल यानी शनिवार की दोपहर सीएम योगी दिल्ली जा सकते है। कहा जा रहा है कि दिल्ली में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। शपथ ग्रहण की तारीख पर दिल्ली में अंतिम मुहर लगेगी।

15 मार्च के शपथ-ग्रहण में पीएम मोदी होंगे शामिल
बताया जा रहा है कि कि योगी सरकार-2.0 का शपथ-ग्रहण का कार्यक्रम भी बेहद भव्य होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शपथ-ग्रहण के कार्यक्रम में शामिल होंगे। पीएम के साथ ही गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के शामिल होने की चर्चा है। इसके अलावा, तमाम केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दिग्‍गज नेता और दूसरे राज्यों के सीएम भी योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं। योगी सरकार के पहले शपथ ग्रहण से भी ज्यादा भव्य बनाने की तैयारी है।

Related Articles

Back to top button