उत्तर प्रदेशराज्य

आशीष मिश्रा की जमानत याचिका पर आज होगा फैसला

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:देश के गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष की जमानत पर आज कोर्ट फैसला सुनाएगा। इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने 15 जुलाई को सुनवाई के बाद आदेश रिजर्व रखा दिया था। आशीष मिश्रा लखीमपुर खीरी के तिकोनिया में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के मामले में अभियुक्त है।

15 जुलाई को आदेश रखा था सुरक्षित

तिकोनिया कांड में हाईकोर्ट ने पिछली 10 फरवरी को आशीष को जमानत दे दी थी।लेकिन बाद में सुप्रीम कोर्ट ने जमानत आदेश को निरस्त करते हुए हाईकोर्ट को निर्देश दिए थे कि वह पीड़ित पक्ष को पर्याप्त मौका देकर जमानत याचिका पर फैसला सुनाए।

SC के आदेश पर हुई सुनवाई
इसको लेकर किसान पक्ष सुप्रीम कोर्ट पहुंचा था। सर्वोच्च न्यायालय ने जमानत याचिका खारिज करते हुए आशीष मिश्रा को 1 सप्ताह में आत्मसमर्पण करने का आदेश पारित कर दिया था। जमानत याचिका पर उच्च न्यायालय लखनऊ में सुनवाई के आदेश भी दिए। सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर हाई कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रखा।

जानें 3 अक्टूबर 2021 को क्या हुआ था
3 अक्टूबर 2021 समय लगभग 3:30 बजे किसान तिकुनिया के अग्रवाल इंटर कॉलेज के मैदान में चांदपुर प्रदर्शन कर रहे थे। बनवीर पुर में हो रहे दंगल कार्यक्रम में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को बतौर मुख्य अतिथि इस कार्यक्रम में आना था।

इसी दौरान चार पांच गाड़ियों में दर्जनों लोग भरकर आए और किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी। यहीं से हिंसा भड़क गई जिसमें करीब 8 लोगों की मौत हो गई थी। किसान पक्ष के जगजीत सिंह सुखदेव सिंह सतनाम सिंह की तहरीर पर तिकुनिया थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया और इस मामले की विवेचना एसआईटी ने की।

Related Articles

Back to top button