Uncategorizedउत्तर प्रदेशराज्य

जनता का फैसला स्वीकार, हम सीखेंगे

 स्वतंत्रदेश,लखनऊ:10 मार्च को पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा हुई। आज यूपी, पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर के चुनाव नतीजे आ रहे हैं। जैसे-जैसे चुनाव का रिजल्ट सामने आ रहा है, चुनाव में लड़ी पार्टियां और उनके नेताओं की टिप्पणियां भी आने लगी हैं। पांच राज्यों के चुनाव नतीजों पर क्या है राजनीतिक दलों और उनके नेताओं के बयान, हम सभी टिप्पणियों को यहां शामिल कर रहे हैं। 

गोवा उत्तरप्रदेश पंजाब उत्तराखंड और मणिपुर में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जा रहे हैं।

अपर्णा यादव बोलीं- जो लोग तुष्टिकरण की राजनीति करते थे उन्हें मुंहतोड़ जवाब मिला है, मेरे विश्वास की प्रचंड जीत हुई है। जिस तरह से योगी जी ने इसे आत्मसात किया मुझे लगता है कि इससे अच्छी सरकार नहीं हो सकती। आज मैं सिर्फ एक ही नारा दूंगी हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सब के सब हैं भाजपाई।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर: मैं आम आदमी पार्टी की विचारधारा से बिल्कुल सहमत नहीं हूं। जनता को मुफ्त में चीज़ें देकर उनको नाकारा बना दें और उनको उद्यम करने की प्ररेणा न दें और उनको बस खिलाएं जाएं। यह ठीक नहीं है। उन्होंने कहा- चार राज्यों में भाजपा की सरकारें बनी हैं इसके लिए मैं देश भर के भाजपा के कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं और जनता का भी धन्यवाद देता हूं। कांग्रेस ने सिर्फ “गरीबी हटाओ” के नारे दिए हैं लेकिन इसको लेकर कोई काम नहीं किया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा- जनता के फ़ैसले को विनम्रता से स्वीकार किया है। जनादेश जीतने वालों को शुभकामनाएं। मैं सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवकों को उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए धन्यवाद देता हूं। हम इससे सीखेंगे और भारत के लोगों के हितों के लिए काम करते रहेंगे।

Related Articles

Back to top button