राजनीति

मतदान के बाद EVM की निगरानी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण का मतदान होने के बाद वैसे तो सभी जिलों में ईवीएम को स्ट्रांग रूम में रखा गया है, और बाहर पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान औऱ पुलिस बल को तैनात किया गया। कहा तो यह भी जा सकता है कि ऐसी सुरक्षा है कि परिंदा भी पर नहीं मार पाए लेकिन इसके बावजूद कुंडा व पट्टी के सपा प्रत्याशियों के कार्यकर्ता रखवाली के लिए रात में महुली मंडी में डटे हैं। उन्हें जाने क्या डर सता रहा है।

ईवीएम को स्ट्रांग रूम में रखा गया है। बाहर पैरा मिलिट्री फोर्स औऱ पुलिस बल को तैनात किया गया। 

दो सुरक्षा घेरे में रखी गई है ईवीएम

समाजवादी पार्टी ने रामपुर खास व सदर को छोड़कर पांच सीटों पर प्रत्याशी उतारा है। जबकि सदर सीट को गठबंधन में अपना दल कमेरावादी के लिए छोड़ दिया है। मतदान के बाद ईवीएम स्ट्रांग रूम में सील कर दी गई है और रखवाली के लिए स्ट्रांग रूम के बाहर पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान तैनात किए गए हैं। पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान शिफ्टवार ड्यूटी दे रहे हैं। दूसरा घेरा लोकल पुलिस का है जो मंडी के गेट और आसपास मुस्तैद है।

सपा उम्मीदवारों को ही ज्यादा सता रहा डर

इसके बाद भी जाने क्यों समाजवादी पार्टी ईवीएम की रखवाली को लेकर फिक्रमंद है। महुली मंडी परिसर में रुकने की अनुमति देने के लिए सपा के जिला उपाध्यक्ष इरशाद सिद्दीकी सोमवार को डीएम से मिले थे। इरशाद ने बताया कि कुंडा व पट्टी के प्रत्याशियों के तीन-तीन कार्यकर्ता रात में महुली मंडी में रुक रहे हैं। इसकी अनुमति आरओ से मिली है। एक सपा कार्यकर्ता का कहना था कि डर है कि कहीं ईवीएम बदल न दी जाए इसलिए चौकसी की जा रही है।

Related Articles

Back to top button