उत्तर प्रदेशराज्य

अखिलेश के कमेंट को पहचान बना लिया

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:महंत से CM बने योगी आदित्यनाथ.. अब लोगों के लिए बुलडोजर बाबा भी हैं। ताबड़तोड़ बुलडोजर कार्रवाई को उन्होंने चुनावी मुद्दे की तरह लोगों के सामने रखा। माफिया की अवैध बिल्डिंगों पर बुलडोजर चलवाकर उन्होंने लोगों को सरकार की मजबूती का संदेश दिया।

हाल ही में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया। इसमें CM अपनी जनसभा में बुलडोजर देखकर खुश हो रहे हैं। वो कहते भी हैं कि देखो… मेरी सभा में बुलडोजर खड़े हैं। उनके समर्थकों के लिए इतना ही संकेत काफी था। समर्थकों ने भाजपा के बैनरों पर कमल से ज्यादा बुल्डोजर हाईलाइट करने शुरू किए। उनकी हर सभा में ये खड़े किए जाने लगे। समर्थक कहते हैं कि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने उन्हें बुल्डोजर बाबा कहकर तंज कसा था। योगी ने इसी को अपनी पहचान बना लिया।

योगी अब बुल्डोजर बाबा

CM योगी आदित्यनाथ का एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा हैं। इसमें वे सुल्तानपुर पहुंचकर हेलीकॉप्टर से सभास्थल पर खड़े बुल्डोजर देखकर खुश होते दिख रहे हैं। इसी तरह का एक वीडियो योगी के अयोध्या दौरे के समय भी वायरल हुआ था। इस वीडियो में भगवा रंग के कपड़े पहने एक बच्चा अपने सिर पर बुल्डोजर का खिलौना सजाए हुए है। यह बाकायदा ऊपर-नीचे होते भी दिख रहा है।

इसी तरह की एक फोटो योगी की प्रयागराज सभा से भी सामने आई। उसमें 4 साल की बच्ची बुल्डोजर वाली पगड़ी पहनकर बैठी है। अब जहां-जहां योगी की सभाएं हो रही हैं, उनमें बाबा का बुलडोजर अनिवार्य तौर पर सजाया जा रहा है।2017 में सपा को हराकर जब भाजपा सत्ता में आई, तो योगी ने CM की शपथ लेते ही एंटी-भू माफिया टास्क फोर्स का गठन किया। टास्क फोर्स ने अवैध रूप से हथियाई गई 64000 हेक्टेयर भूमि को खाली कराने और 2000 अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के लिए बुल्डोजर का खूब प्रयोग किया।

Related Articles

Back to top button