उत्तर प्रदेशराज्य

स्ट्रीट लाइट बंद हुई, कोर्ट भी लगा चुका फटकार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:शहर की सबसे व्यस्त और लंबे 22 किलोमीटर लंबे शहीद पथ की स्ट्रीट लाइट फिर से खराब होने लगी हैं। यहां सुल्तानपुर रोड से लेकर इकाना स्टेडियम के आगे तक स्ट्रीट लाइट खराब हो गई है। पिछले 10 दिन तक यहां लाइट बंद रही। यहां तक की यहां इंडिया और श्रीलंका का टी- 20 मैच भी खत्म हो गया। लेकिन सड़क पर ऐसे ही अंधेरा पसरा रहा। इसको सही करने की जिम्मेदारी नगर निगम की थी लेकिन अधिकारी इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। टीम ने शुक्रवार शाम जब शहीद पथ पर दौरा किया तो पाया कि इकाना स्टेडियम और मेदांता अस्पताल के बीच कई जगह पर लाइट खराब हो चुकी हैं।

स्ट्रीट लाइट बंद हुई।

शहीद पथ कई जगह अंधेरा पसरा हुआ है। जबकि यहां पर बंद लाइट को लेकर कोर्ट भी फटकार लगा चुका है। उसके बाद भी महीनों तक लाइट खराब पड़ी हैं। उसके बाद इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में नगर विकास विभाग की ओर से जब कार्यक्रम किया गया और पीएम नरेंद्र मोदी का आना हुआ तो लाइट सही की गई थीं लेकिन एक बार फिर से ज्यादातर लाइट बंद होने लगी है।

शहर के अलग – अलग वार्ड को जोड़ दिया जाए तो 20 हजार से ज्यादा लाइट पहले से खराब है। इसको लेकर कई बार स्थानीय पार्षद नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी और मेयर संयुक्ता भाटिया से शिकायत दर्ज कर चुके हैं। बावजूद उसके समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। यहां तक की नगर निगम की सीमा में शामिल 88 गांव की स्थिति और ज्यादा खराब है।

यहां नई लाइट नहीं लग रही है। पहले यह इलाके पंचायत के अंदर आते थे लेकिन नगर विभाग विभाग के साथ आने की वजह से अब वहां दूसरा कोई विभाग विकास का काम नहीं करता है। ऐसे में उन जगहों पर लाइट की समस्या है। पार्षद अमित चौधरी, पंकज पटेल, संतोष राय, राम नरेश रावत समेत कई लोगों ने बताया कि उनके यहां काफी ज्यादा लाइट खराब है। उसके अलावा वार्ड में नई लाइट की जरूरत है लेकिन नगर निगम की तरफ से नई लाइट नहीं दी जा रही है।

Related Articles

Back to top button