उत्तर प्रदेशराज्य

ये क्रिकेट का जुनून है, भगदड़ में कई गिरे

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:भारत और श्रीलंका के बीच बुधवार को सीरीज का पहला टी-20 मैच लखनऊ में हुआ। भारत ने पहले टी-20 इंटरनेशनल में श्रीलंका को एकतरफा मुकाबले में 62 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस फॉर्मेट में यह टीम इंडिया की लगातार 10वीं जीत है। भारत ने पाकिस्तान के लगातार 9 जीत के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा है। वर्ल्ड रिकॉर्ड अफगानिस्तान (12 जीत) के नाम है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था।

इकाना स्टेडियम में भगदड़ से कई लोग गिर पड़े।
इकाना स्टेडियम में भगदड़ से कई लोग गिर पड़े।

हालांकि इकाना स्टेडियम में हो रहे T-20 सीरीज के पहले मुकाबले को करीब से देखने का मौका क्रिकेट प्रेमियों को नहीं मिला। देश भर से मैच देखने आए दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री नहीं मिली। दूर दराज से आए दर्शक स्टेडियम के बाहर टकटकी लगाए खड़े रहे। साढ़े 8 बजे के आसपास भीड़ अचानक स्टेडियम में दाखिल हो गई। पुलिसकर्मी उन्हें रोकते दिखे। लेकिन भीड़ इस कदर बेकाबू थी कि वह पुलिसकर्मियों को धक्का देते हुए स्टेडियम में दाखिल हो गई। इस दौरान DCP, ADCP,ACP समेत भारी पुलिस बल मौजूद रही।

भारत-श्रीलंका के बीच हो रहे मुकाबले को करीब से देखने के लिए गुरुवार को स्टेडियम के बाहर दोपहर से ही भीड़ जुटने लगी थी। 7 बजे शुरू हुए मैच के लिए करीब 6 बजे खिलाड़ी स्टेडियम पहुंचे। स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री नहीं होने की जानकारी न होने की वजह से बिहार, मध्यप्रदेश और उत्तराखंड तक से लोग आ गए थे। देहरादून से बाइक चलाकर लखनऊ पहुंचे सुमित और तारिक ने बताया कि उम्मीद में थे कि शायद एंट्री मिल जाए। उन्हें भारत के खिलाड़ियों को पिच पर खेलते देखना बेहद अच्छा लगता है। उन्होंने बताया कि दोपहर से ही जुगाड़ लगा रहे हैं कि किसी तरह प्रवेश मिल जाए। मथुरा से आए शिवम यादव ने बताया कि उन्हें जानकारी नही थी कि एंट्री नहीं मिली। उनका कहना है कि किसी तरह मैच तो देखकर ही जाएंगे। पुलिस ने बैरिकेडिंग करके हर तरफ का रास्ता बंद कर दिया। ट्रैफिक पुलिस ने क्रेन से गाड़ियां उठाकर रास्ते खाली करवाए। इस बीच मैच देखने बाहर से आए लोगों की गाड़ियां भी उठा ली गई। पुलिस ने 2-2 हजार रुपए का चालान जमा करवाकर गाड़ियां छोड़ी।

Related Articles

Back to top button