उत्तर प्रदेशराज्य

टीम इंडिया आज शाम को लखनऊ में

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए टीम इंडिया सोमवार शाम को लखनऊ पहुंचेगी।। टीम इंडिया यहां करीब साढ़े तीन साल बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने जा रही है। 24 फरवरी को श्रीलंका के साथ अंतरराष्ट्रीय डे नाइट मैच खेला जाएगा। T- 20 का यह मैच इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। बताया जा रहा है कि श्रीलंका की टीम मंगलवार को लखनऊ पहुंचेगी। बुधवार को दोनों ही टीमें अभ्यास करेगी।

टीम इंडिया जहां हयात होटल में ठहरेगी, वहीं श्रीलंका टीम के रूकने की व्यवस्था होटल ताज में की गई है। इकाना स्टेडियम को बॉयो बबल्स में तब्दील कर लिया गया है। इससे पहले यहां भारत का वेस्टइंडीज से मुकाबला हुआ था। इसमें रोहित शर्मा के शानदार शतक की बदौलत टीम इंडिया ने मैच जीत लिया था। पीच को एक बार फिर से मैच के लिए तैयार किया गया है।

लाइट टेस्टिंग का काम पूरा किया गया

मैच के दौरान कोई परेशानी न हो इसके लिए लाइट टेस्टिंग का काम पूरा कर लिया गया है। इकाना के कयूरेटर पिच की देखभाल के अलावा आउट फील्ड पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है । यहां तक की दोनों टीमों के खिलाड़ियों का डाइट चार्ट और व्यंजन की सूची भी तैयार कर ली गई है।

श्रीलंका और भारत के बीच होने वाले टी 20 मुकाबले के लिए इकाना स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम को सभी अंतर्राष्ट्रीय सुविधाओं से लैंस कर दिया गया है। दोनों टीमों के लिए अलग बड़े से हाल में अत्याधुनिक ड्रेसिंग रूम बनाए गए हैं। ड्रेसिंग रूमों से दो लिफ्ट अटैच हैं, जिससे सिर्फ खिलाड़ी और उनके ऑफिशियल्स ही आजा सकेंगे।

हर ड्रेसिंग रूम में आला दर्जे की 20 रेक लाइनर्स हैं, जिस पर खिलाड़ी पैड पहनकर भी बड़ी आसानी से बैठ सकेंगे। खिलाड़ियों के किड बैग रखने के लिए 17 रैक बनाए गए हैं।

बादल इक दम सिर पर है और तारे टिमटिमा रहे हैं। इकाना स्टेडियम के पवेलियन के ठीक पीछे डाइनिंग हॉल है। यहां लंबी सी डाइनिंग टेबल पर एक वक्त में 20 लोग बैठ खा- पी सकते हैं।

भारत और अफ्रीका मुकाबला हो चुका रद्द

कोविड-19 की वजह से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एक दिवसीय मैच नहीं हो सका था। साल 2020 में यहां मैच रद्द हुआ था। अब भारत और श्रीलंका के बीच 24 फरवरी को मुकाबला खेला जाएगा।

इससे पहले साल 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने यहां टी-20 मुकाबला खेला था। ऐसे में देखा जाए तो एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों से यूपी की राजधानी गुलजार होती नजर आएगी।

Related Articles

Back to top button