उत्तर प्रदेशराज्य

जल्द हैंडओवर होगी विस्तार कालोनी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:गाेमती नगर विस्तार कालोनी को लखनऊ विकास प्राधिकरण ने नगर निगम को हस्तांतरित करने के लिए कवायद तेज हो गई है। नगर निगम ने 220 करोड़ की डिमांड लविप्रा को भेजी है। नगर निगम के मुताबिक, कालोनी तभी लेंगे जब लविप्रा 220 करोड़ देग।, जिससे अधूरे कामों को पूरा कराया जा सके। अधूरे कार्यों में पार्क, सड़क, सीवर और नाली की मरम्मत का काम दर्शाया गया है। वहीं, प्राधिकरण के अभियंताओं का तर्क है कि सारी चीजें पहले से ठीक हैं, नगर निगम बहुत अधिक बजट की डिमांड कर रहा है।

गोमती नगर विस्तार कालोनी नगर निगम को हैंडओवर करने की तैयारी अंतिम चरण में है। 

जल्द ही इस लिस्ट की बिन्दुवार समीक्षा होगी और फिर दोनों विभागों की एक संयुक्त कमेटी बनेगी जो फिर से कालोनी हस्तांतरित होने की प्रकिया को पूरा करने में सहयोग देगी। उधर लखनऊ जनकल्याण महासमिति के अध्यक्ष ने कालोनी को हस्तांतरित होने की प्रकिया पर सवाल खड़े कर दिए हैं। शुक्रवार को महासमिति के अध्यक्ष ने लविप्रा उपाध्यक्ष को ज्ञापन भी सौंपा। 

कई सालों से गोमती नगर विस्तार व विभूति खंड की पार्किंग नगर निगम को देने की कवायद चल रही थी, अब यह कवायद पूरी होने जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि फरवरी से मार्च माह के बीच पार्किंग स्थानांतरित की जाएगी। लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) ने हस्तांतरित होने वाले पार्कों की संख्या, मार्ग प्रकाश की पूरी जानकारी और गोमती नगर विस्तार का संपूर्ण ले आउट नगर निगम को दे दिया है। 

Related Articles

Back to top button