उत्तर प्रदेशराज्य

वोटिंग के दौरान बूथ पर लगाया जाएगा…

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी ने आंगनबाडी कार्यकर्त्रियों एवं स्वयं सहायता समूह के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के संबंध में जागरूक करने के कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक प्रकाश ने आंगनबाड़ी एवं समूह की महिलाओं की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि 23 फरवरी को लखनऊ में मतदान है। ऐसे में हमें पोलिंग बूथों पर मत वृक्ष(पौधे) लगाकर वोटिंग फीसद को बढ़ाना है।

राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी ने आंगनबाडी कार्यकर्त्रियों एवं स्वयं सहायता समूह के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के संबंध में जागरूक करने के कार्यक्रम का आयोजन किया। 

उन्होंने कहा कि अगर मातृशक्ति ठान ले कि लोकतंत्र के इस महापर्व में 100 फिसद वोटिंग होगी तो यह संभव हो सकता है। पहले मतदान फिर जलपान के संदेश को घर-घर पहुंचाएं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी को प्रण दिलाया कि इस बार लखनऊ में 80 फीसद से अधिक मतदान रिकार्ड कराना है। उन्होंने बताया कि महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए हर पोलिंग पार्टी में एक-एक महिला कार्मिक की नियुक्ति की गई है। साथ ही 46 आल वीमेन बूथ बनाए जा रहे हैं, जिसमें सभी स्टाफ महिलाएं होंगी। हर बूथ पर पहली महिला मतदाता, पहला पुरुष मतदाता और पोलिंग पार्टी द्वारा पौधा लगाया जाएगा। लगाए गए पौधे को जिला निर्वाचन अधिकारी ने मत-वृक्ष का नाम दिया, जो पिछले मतदान की याद दिलाएगा और लोगों को मतदान के लिए जागरूक करेगा। कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी व अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button