उत्तर प्रदेशराज्य

योगी के ‘यूपी केरल बन जाएगा’ बयान का समर्थन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा केरल पर दिए बयान को लेकर भाजपा ने उनका समर्थन किया है। केरल भाजपा के उपाध्यक्ष केएस राधाकृष्णन सीएम योगी की टिप्पणी के समर्थन में आए। उन्होंने कहा कि केरल में प्रति व्यक्ति शराब की खपत और अपराध दर दूसरों राज्यों के मुकाबले सबसे अधिक है। बता दें कि सीएम योगी ने हाल ही में मतदाताओं को संदेश देते हुए आगाह किया कि अगर उन्होंने गलती की तो उत्तर प्रदेश जल्द, ‘कश्मीर, बंगाल या केरल’ बन सकता है।

सीएम योगी के यूपी केरल बन जाएगा वाले बयान को केरल भाजपा ने सपोर्ट किया है। 

राधाकृष्णन ने एजेंसी से बात करते हुए कहा, ‘मुझे योगी आदित्यनाथ के बयान में कुछ गलत नहीं लगता। उन्होंने कहा कि उसका मतलब है कि यूपी के मतदाताओं को बंगाल को नष्ट करने वाले कुछ समूहों की उपस्थिति से बचने के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल समझदारी से करना चाहिए। आप जानिए कश्मीर में क्या होता है और आप जानते हैं कि बंगाल में क्या हुआ और ममता बनर्जी के शासन में अब क्या हो रहा है।’

राधाकृष्णन ने आगे कहा, ‘मुद्दा यह है कि सीएम पिनाराई विजयन और कांग्रेस नेता राहुल गांधी दोनों मानते हैं कि केरल सर्वश्रेष्ठ में से है और इसका माडल पूरी दुनिया के सामने पेश किया जाना चाहिए। मैं उस राय से पूरी तरह असहमत हूं। शिक्षा, स्वास्थ्य और सामाजिक कल्याण में योगदान को लेकर तथाकथित केरल माडल की सराहना की जाती है, लेकिन वास्तव में इन राजनीतिक संगठनों का क्या योगदान है? 

केरल माडल पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में उच्च शिक्षा की वर्तमान स्थिति क्या है? क्या इसे एक माडल के रूप में माना जा सकता है? कोई भी समझदार व्यक्ति यह नहीं कहेगा कि उच्च शिक्षा की प्रणाली पूरे राज्य में एक माडल है। कई मामलों में हम बिहार से भी बहुत पीछे हैं।

भाजपा नेता नेता ने दावा किया कि केरल प्रति व्यक्ति शराब की खपत में नंबर एक है। केरल दहेज के नाम पर महिलाओं को प्रताड़ित करने में नंबर एक है। दर्ज अपराध दरों में केरल नंबर एक पर है। उद्योग में हमारा योगदान शून्य है। हम कृषि उत्पादन नहीं बढ़ा रहे हैं। हमारे कृषि में उपस्थिति सराहनीय नहीं है। यह एक ऐसी अर्थव्यवस्था है जो मनी आर्डर सिस्टम पर निर्भर है। क्या इसे एक माडल राज्य के रूप में माना जा सकता है?

Related Articles

Back to top button