उत्तर प्रदेशराज्य

ओवैसी के मामले की जांच जारी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:हाल ही में आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर हुआ हमला गरमाया हुई है। औवेसी पर हमले की गूंज संसद में भी सुनाई दी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ओवैसी पर हमले को लेकर राज्यसभा में बयान दिया। अमित शाह ने सोमवार शाम लोकसभा में भी ओवैसी पर हमले को लेकर बयान देंगे। शाह ने इस हमले को लेकर सदन को पूरी जानकारी दी।शाह ने बताया कि दो अज्ञात लोगों ने असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर फायरिंग की थी। ओवैसी अपनी कार से सुरक्षित बाहर आ गए थे, लेकिन उनकी कार के निचले हिस्से पर गोली के 3 निशान थे। शाह ने कहा कि इस घटना को तीन गवाहों ने देखा था। प्राथमिकी दर्ज की गई है। अमित शाह ने सदन को बताया कि त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, उनके पास से दो अनधिकृत पिस्तौल और एक आल्टो कार बरामद की गई। फोरेंसिक टीम कार और घटनास्थल की बारीकी से जांच कर रही है और साक्ष्य जुटा रही है।

एआइएमआइएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर हमले के मामले में गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में बयान दिया। 

कार्यक्रम की जानकारी नहीं थी

अमित शाह ने बताया कि ओवैसी का हापुड़ जिले में कोई पूर्व निर्धारित कार्यक्रम नहीं था। साथ ही उनकी रैली की कोई सूचना जिला नियंत्रण कक्ष को पहले नहीं भेजी गई थी। घटना के बाद वे सुरक्षित दिल्ली पहुंचे।

जेड कैटेगरी की सुरक्षा लेने का अनुरोध

अमित शाह ने ओवैसी से जेड कैटेगरी की सुरक्षा लेने का अनुरोध किया। शाह ने कहा कि ओवैसी पर खतरे का फिर से आकलन किया गया है और उन्हें एक बुलेटप्रूफ वाहन और जेड श्रेणी की सुरक्षा दी गई है, लेकिन मौखिक जानकारी के अनुसार उन्होंने इसे लेने से इनकार कर दिया है। मैं उनसे केंद्र सरकार द्वारा दी गई सुरक्षा को स्वीकार करने का अनुरोध करता हूं।

Related Articles

Back to top button