उत्तर प्रदेशराज्य

शहीद की पत्नी आगरा में धरने पर बैठीं

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :पुलवामा हमले में शहीद कौशल कुमार की पत्नी ममता रावत आगरा में पति की प्रतिमा के सामने गुरुवार को रात भर धरने पर बैठी रही। उसके बाद परिवार के साथ वहीं पर सो गई।आज भी वह धरने पर बैठी हुई हैं। ममता रावत का कहना है कि जब तक मांग पूरी नहीं होंगी, वो धरने से नहीं उठेंगी। शुक्रवार को योगी यूथ ब्रिगेड और अन्य संगठनों के पदाधिकारी शहीद की पत्नी का समर्थन करने उनके निवास पर पहुंचेंगे।

                   आगरा में शहीद पति की प्रतिमा के सामने परिवार समेत धरने पर बैठी पत्नी ममता रावत।

गुरुवार को एडीएम सिटी, सीओ सदर और उपजिलाधिकारी समेत कई अधिकारी शहीद की पत्नी से मिलने पहुंचे थे। ममता शिक्षा विभाग द्वारा परिवार की सहायता के लिए एकत्र की गई धनराशि परिवार को न देने पर सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार भी लगा चुकी हैं।

2 साल बाद भी नहीं मिली शहीद के परिवार के सहायता राशि
शिक्षकों और कर्मचारियों की इस मदद से 65 लाख 57 हजार की धनराशि एकत्र की गई थी। लेकिन दो साल बाद भी नहीं मिली।शहीद की पत्नी ने बीते 24 जून को सरकार पर कई आरोप लगाए थे। साथ ही जल्द मांग पूरी न होने पर आत्महत्या करने की बात भी कही थी। ममता रावत मांग पूरी न होने पर गुरुवार को परिवार के एक दर्जन लोगों के साथ पति की प्रतिमा के आगे धरने पर बैठ गई हैं।

मांग पूरी न होने तक धरने पर बैठी रहूंगी
शहीद कौशल कुमार रावत की पत्नी ममता रावत का कहना है कि पति की शहादत के बाद तमाम वायदे हुए और फिर आचार संहिता लग गई। तभी से हम प्रयास कर रहे हैं। एडीएम सिटी ने फोन पर पूछा था कि कब अनावरण करवाएंगी, लेकिन उसके बाद कोई जवाब नहीं आया। आज डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा आगरा में हैं। उनके पास तमाम काम हैं पर शहीद के घर आने का समय उनके पास नहीं है।

Related Articles

Back to top button