उत्तर प्रदेशराज्य

भाजपा आई तो आपकी सुरक्षा होगी

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार का काम संभाल लिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द मोदी ने सोमवार को चौथी जन चौपाल में बिजनौर, अमरोहा तथा मुरादाबाद के विधानसभा क्षेत्र के लोगों को संबोधित किया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ बिजनौर से वर्चुअल कार्यक्रम से जुड़े। इन तीनों जिलों में दूसरे चरण में 14 फरवरी को मतदान होना है।

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जन चौपाल की शुरुआत मशहूर कवि दुष्यंत कुमार की लाइनों से की। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जन चौपाल की शुरुआत मशहूर कवि दुष्यंत कुमार की लाइनों से की। उन्होंने कहा कि अपनी बात की शुरुआत मैं इस क्षेत्र के ही मशहूर कवि दुष्यंत कुमार जी की दो लाइनों से करूंगा। उन्होंने कहा था- यहां तक आते आते सूख जाती हैं कईं नदियां, मुझे मालूम हैं पानी कहां ठहरा हुआ होगा। इसके बाद उन्होंने कहा कि यह धरती, भगवान श्रीकृष्ण और पांडवों के श्रीचरणों की साक्षी है, महात्मा विदुर की कर्मभूमि और भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अनेक वीर सपूत पैदा करने वाली इस धरती को मैं आदर पूर्वक नमन करता हूं। आज यहां बिजनौर के साथ ही अमरोहा और मुरादाबाद के साथी भी जुड़े हुए हैं। उनका भी मैं स्वागत करता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि अब यूपी को उस नुकसान की भरपाई करते हुए और तेजी से आगे बढऩा है। पहले की सरकारों का माडल समस्या पैदा करो, फिर सहानुभूति के नाम पर सब समेट लो का था, उनके इस माडल से किसान, नौजवान, गरीब, शोषित, दलित सब परेशान थे। उन्होंने कहा कि महिलाओं से छेड़छाड़ आम बात थी, चेन लूटे जाने पर इस बात का शुक्र मनाया जाता था कि चलो जान तो बच गई। योगी जी की सरकार ने बेटियों को उस भय से मुक्त करके दिखाया है, हमने बेटियों को उनका असल सम्मान दिलाया है। हमारी सरकार ने बिजनौर, मुरादाबाद और अमरोहा में हजारों बहनों को उज्ज्वला के जरिए मुफ्त कनेक्शन देकर उनका जीवन आसान बनाया है। पिछले पांच वर्ष में इन इलाकों में इंटर कालेज, आईटीआई, पालीटेक्निक, डिग्री कालेज बनाए हैं। पिछली सरकारों के लिए गरीब उनके राजनीति का माध्यम रहा, हमारी सरकार गरीब की हर जरूरत का ध्यान रखते हुए, उसकी हर चिंता को कम करने का प्रयास कर रही है। आयुष्मान भारत के जरिए बीमारी के इलाज के खर्चे की चिंता से मुक्त किया है। मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा के तीन लाख से ज्यादा गरीब को लाभ मिला है। अब तो हर जिले में स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के लिए अस्पताल बन रहे हैं।

Related Articles

Back to top button