उत्तर प्रदेशराज्य

कांग्रेस मुख्यालय में फेंका ज्‍वलनशील पदार्थ

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:यूपी कांग्रेस मुख्यालय में कन्हैया कुमार के विरोध में नारेबारी करते हुए एक युवक ने उन पर स्याही में केमिकल मिलाकर फेंका। इस दौरान बीच-बचाव करने के प्रयास में दो समर्थक झुलस गए। इस घटना से पीसीसी में भगदड़ मच गई। वहीं, आरोपित युवक को पुलिस ने दबोच लिया। जबकि घायलों को अस्पताल भेज गया है। एडीसीपी मध्य राघवेंद्र मिश्रा ने बताया कि आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। देवांश बाजपेयी पुत्र संजय बाजपेयी बागमनारायन चौक का रहने वाला है। उसने बताया कि कन्हैया कुमार देश विरोधी बाते करता है। आरोपित ने स्याही में केमिकल मिलाने की बात स्वीकार की है।

कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय पर मंगलवार को युवा नेता कन्हैया कुमार कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे इसी दौरान एक सिरफिरे युवक ने उन पर ज्वलनशील पदार्थ फेंकने का प्रयास किया।

कन्हैया और उनके समर्थकों का कहना है कि इससे चेहरे और शरीर जलन महसूस हो रही है। केमिकल फेंकने वाले देवांश वाजपेयी को कन्हैया के समर्थकों ने पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपित युवक का कहना है कि कन्हैया देशद्रोही है। इसका प्रोग्राम लखनऊ में क्यों होना चाहिए। जो देश का नहीं, वो हमारा कैसे हो सकता है। वहीं, भाजपा का आरोप है कि कन्हैया के कार्यक्रम कुर्सियां खाली थी। इसलिए कांग्रेसियों ने खुद ही ये ड्रामा रचा, जिससे इज्जत बचे। पुलिस जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button