उत्तर प्रदेशराज्य

सरकार के आदेश पर स्कूल संचालकों ने जताया विरोध

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेशभर के स्कूल व कॉलेज अब 6 फरवरी तक बंद रहेंगे। शुक्रवार को अपर मुख्य सचिव गृह ने आदेश जारी करते हुए ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई जारी रखने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि इससे पहले सरकार ने 30 जनवरी तक सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश जारी किया था।

यूपी में 6 फरवरी तक सभी स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।

शुक्रवार को जारी हुआ आदेश
प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आज 28 जनवरी को पत्र जारी करके प्रदेशभर के सभी डीएम व मंडलायुक्तों को निर्देश जारी किया। पत्र में लिखा गया कि पूर्व में 30 जनवरी तक सभी शिक्षण संस्‍थानों को बंद रखने के आदेशों को अब 6 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है।

सरकार के आदेश पर स्कूल संचालकों का विरोध
6 फरवरी तक स्कूल बंद रखने के सरकार द्वारा जारी किए गए आदेश को लेकर स्कूल संचालकों में जबरदस्त नाराजगी है। उनका तर्क है कि कक्षा 9 से 12 में पढ़ने वाले लगभग सभी स्टूडेंट्स का वैक्सीनेशन हो गया है और इस बार का कोरोना संक्रमण बहुत घातक भी नहीं है। बावजूद इसके स्कूल बंद रखने का आदेश यह दर्शाता है कि शिक्षा को लेकर लापरवाही भरा रवैया अपनाया जा रहा है।

कोरोना के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के कारण पहले प्रदेश भर के सभी शैक्षिक संस्थानों को 16 जनवरी तक बंद करने के आदेश जारी हुए थे। बाद में उसे 23 जनवरी तक बढ़ाया गया था। उसके बाद भी ऐहतियात बरतते हुए सरकार ने 30 जनवरी तक बढ़ाने का निर्णय लिया था। अब स्कूल व कॉलेज 6 फरवरी तक बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं

Related Articles

Back to top button