उत्तर प्रदेशराज्य

सपा ने बदले समीकरण

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:समाजवादी पार्टी ने रामनगर सीट पर दो पूर्व मंत्रियों की दावेदारी से फंसे पेंच को सुलझा लिया है। सूत्रों के मुताबिक नया समीकरण बनाते हुए सपा दोनों पूर्व मंत्रियों के बजाय यहां से पूर्व मंत्री फरीद महफूज किदवई या किसी अन्य मुस्लिम चेहरे को उम्मीदवार बना सकती है। यहां से दावेदारी कर रहे पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप व राकेश वर्मा को दूसरी सीटों से उम्मीदवार बनाए जा सकता है। कुर्मी बहुल कुर्सी विधानसभा क्षेत्र से राकेश व क्षत्रिय बहुल दरियाबाद से गोप को टिकट मिलने के आसार हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के पुत्र व पूर्व मंत्री राकेश कुमार वर्मा मसौली से विधायक रह चुके हैं। गोप दो बार हैदरगढ़ व एक बार रामनगर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

बाराबंकी में दरियाबाद और कुर्सी विधानसभा सीट पर समीकरण बदल दिया है। 

 रामनगर सीट से गोप व राकेश की दावेदारी के चलते यह सीट जिलेभर में चर्चा में थी। दोनों पूर्व मंत्रियों के समर्थक इस सीट के टिकट को जनपद का नेता तय करने वाला बता रहे थे। इस बीच सपा नेतृत्व ने दोनों के बजाय तीसरे को इस सीट से मौका देकर बीच का रास्ता चुना है। सपा जिलाध्यक्ष हाफिज अयाज ने नए समीकरण की बात तो स्वीकार की, लेकिन टिकट की स्थिति अभी साफ होने से इन्कार किया है।

सपा के नए दांव से विपक्षी भी सकते में हैं और नई रणनीति बनाने में जुट गए हैं। बताया जाता है कि भाजपा को भी सपा की सूची जारी होने का इंतजार है। सपा की ओर से प्रत्याशियों की घोषणा होते ही भाजपा की भी सूची आने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button