उत्तर प्रदेशराज्य

देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी का आज खाका खीचेंगे CM योगी आदित्यनाथ, वीसी में जुड़ेंगे नामचीन

सबसे बड़ी फिल्म सिटी को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर हैं।

उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित देश की सबसे खूबसूरत तथा सबसे बड़ी फिल्म सिटी को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर हैं। बीते शुक्रवार यानी 18 सितंबर को उनकी घोषणा के बाद से फिल्मी जगत की नामचीन हस्तियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ को बधाई दी है। इसको आगे बढ़ाने के क्रम में सीएम योगी फिल्मी जगत की हस्तियों से उनकी राय लेंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए फिल्म सिटी की स्थापना को लेकर फिल्म जगत की हस्तियों से मुलाकात करेंगे। इसमें सुभाष घई, कैलाश खेर सहित कई शख्सियतें मौजूद रहेंगी। इससे पहले रविवार को फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर लखनऊ में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर चुके हैं।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास पर होने वाली बैठक में दस हास्तियों का आगमन होगा जबकि 24-25 लोग तो वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपनी राय देंगे। इनमें दक्षिण भारत के सुपर स्टार की निर्माता-निर्देशक बेटी सौन्दर्या भी शामिल हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास पर बाहुबली के लेखक केवी विजेंद्र प्रसाद, गायक उदित नारायण तथा लोक गायिका मालिनी अवस्थी के आगमन का कार्यक्रम है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा के साथ ग्रेटर नोएडा में देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनाने की इच्छा जाहिर की है। इसमें इटावा की लॉयन सफारी को भी शामिल किया जा सकता है। इसी पर मंथन के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ दिन में अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंगके माध्यम से फिल्मी जगत के कुछ नामचीन अभिनेता, अभिनेत्री, बड़े निर्माता, निर्देशक, पटकथा लेखक तथा गीतकारों से रूबरू होंगे। आज की इस बैठक में फिल्म सिटी का निर्माण कैसे हो, उसका स्वरुप कैसा हो और उसे कहां बनाया जाए इसके लेकर चर्चा होगी। मुख्यमंत्री सभी फिल्मी हस्तियों से फिल्म सिटी के निर्माण में सहयोग और सुझाव की अपील भी करेंगे।

मुख्यमंत्री इन सभी की राय जानने के बाद अगला ठोस कदम बढ़ाएंगे। सभी की राय पर मसौदा तैयार किया जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में 25-26 लोग शामिल होंगे। इनमें रजनीकांत तथा उनकी बेटी सौन्दर्या ने भी सहमति जता दी है। फिल्म अभिनेता, निर्माता, निर्देशक तथा उत्तर प्रदेश फिल्म बंधु के बड़े अधिकारियों के साथ इस बैठक में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे के सीईओ भी शामिल होंगे। यमुना एक्सप्रेस वे बोर्ड ने हजार एकड़ जमीन उपलब्ध होने की जानकारी शासन को पत्र लिखकर दी गई थी। आज की बैठक में नोएडा और ग्रेटर नोएडा के अधिकारी भी वहां पर भूमि को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ को जानकारी देंगे।

इस बैठक में साउथ फिल्म इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड के नामी चेहरे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ उनके आवास पर बैठक में फिल्म निर्माता-निर्देशक शैलेष सिंह, केवी विजेंद्र प्रसाद, अशोक पंडित, कैलाश खेर, मनोज जोशी, नितिन देसाई, विनोद बच्चन, पद्म कुमार, गायक उदित नारायण व अनूप जलोटा रहेंगे।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से निर्माता-निर्देशक सौन्दर्या रजनीकांत, विवेक अग्निहोत्री, अनुपम खेर, नीरज पाण्डेय, डेविड धवन, सुभाष घई, शारिक पटेल, भूषण कुमार, चंद्र प्रकाश द्विवेदी, राज शांडिल्य, रवीना टंडन, परेश रावल, सतीश कौशिक, विशाल चतुर्वेदी, जॉन मैथ्यू प्रधान, प्रियदर्शन, महावीर प्रसाद, अनामिका श्रीवास्तव, महावीर जैन, मुराद अली खान, ओम राऊत, संदीप सिंह, दीपक दलवी व मनोज मुंतस्सिर शामिल होंगे।

Tags

Related Articles