उत्तर प्रदेशलखनऊ

पीएम मोदी का बड़ा फैसला

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति लगाई जाएगी। इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ऐसे समय जब पूरा देश नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहा है, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि ग्रेनाइट से बनी उनकी भव्य प्रतिमा इंडिया गेट पर स्थापित की जाएगी। यह उनके प्रति भारत के ऋणी होने का प्रतीक होगा।

पीएम ने आगे कहा कि जब तक नेताजी बोस की भव्य प्रतिमा पूरी नहीं हो जाती, तब तक उनकी होलोग्राम प्रतिमा उसी स्थान पर मौजूद रहेगी। मैं नेताजी की जयंती 23 जनवरी को होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करूंगा। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि यह नेताजी के प्रति उचित श्रद्धांजलि है, जिन्होंने देश के लिए अपना सबकुछ दे दिया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा लगाने के निर्णय का मैं सहर्ष स्वागत करता हूं। यह निर्णय नेताजी की 125वीं जन्म जयंती के अवसर पर कृतश्र राष्ट्र द्वारा उनके प्रति सम्मान की राष्ट्रीय अभिव्यक्ति है। 

अमर जवान ज्योति पर विवाद के बीच पीएम ने किया एलान 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह एलान ऐसे वक्त पर किया है, जब इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति को लेकर विवाद चल रहा है। दरअसल, सरकार ने अमर जवान ज्योति को नेशनल वॉर मेमोरियल की लौ के साथ मर्ज करने का फैसला किया है। इस फैसले को लेकर कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल केंद्र सरकार का विरोध कर रहे हैं

Related Articles

Back to top button