उत्तर प्रदेशराज्य

बिना जाम में फंसे मरीज पहुंचेंगे …

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ के संजयगांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजाआइ) पहुंचने के लिए मरीजों और तीमारदारों को अब जाम से जूझना नहीं पड़ेगा। डाक्टर और स्टाफ भी बिना हैवी ट्रैफिक का सामना किए ड्यूटी पहुंच सकेंगे। दरअसल भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) ने रायबरेली रोड पर शहीदपथ से सीधे एसजीपीजीआइ तक एलिवेटेड रोड (फ्लाईओवर) बनाने जा रहा है। ऐसे में अब एसजीपीजीआइ जाते वक्त मरीजों को जाम में नहीं फंसना पड़ेगा। मरीज सीधे शहीद पथ से एलिवेटेड रोड के जरिये बिना किसी ट्रैफिक का सामना किए एसजीपीजीआइ अस्पताल परिसर में प्रवेश कर सकेंगे। ऐसे में गंभीर मरीजों की जान बचाना आसान हो जाएगा।

 

लखनऊ के संजयगांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजाआइ) पहुंचने के लिए मरीजों और तीमारदारों को अब जाम से जूझना नहीं पड़ेगा।

एनएचआइ ने इसकी कवायद तेज कर दी है। एनएचएआइ द्वारा फिजिबिलिटी सर्वे का काम जल्द शुरू किया जाएगा और कंसलटेंट चयन को लेकर प्रकिया चुनाव बाद शुरू होगी। उद्देश्य है कि शहीद पथ व कैंट से आने वाला ट्रैफिक सीधे फ्लाईओवर के नीचे से रायबरेली की ओर जा सके। वहीं फ्लाईओवर का इस्तेमाल करते हुए मरीज, तीमारदार, डाक्टर व कर्मचारी अस्पताल में सीधे प्रवेश कर सकेंगे। हाल में एसजीपीआइ फ्लाइओवर को लेकर निर्णय किया गया है। इस पर काम तेज कर दिया गया है। इस फ्लाईओवर के बनने से राजधानी के लोगों को राहत को मिलेगी ही साथ ही रायबरेली, इलाहाबाद, बनारस, ऊंचाहार से आने वाले लोग सीधे अस्पताल परिसर में प्रवेश कर सकेंगे। यह फ्लाईओवर करीब एक किमी लंबा होगा। जो वृंदावन कालाेनी के प्रवेश द्वारा की तरफ से उठ सकता है और पीजीआइ की तरफ और दूसरा रोड रायबरेली रोड की तरफ जाएगा। वहीं रायबरेली से आने वाले लोग भी फ्लाइओवर से लखनऊ की तरफ और दूसरी ढाल वृंदावन कालोनी की तरफ उतरेगी, इस कालोनी के जरिए लोग दो किमी. चलकर शहीद पथ से कनेक्ट हो जाएंगे या फिर उतरेठिया होते हुए जाकर तेलीबाग, कानपुर रोड व गोमती नगर जाने वाले शहीद पथ पर चढ़ सकेंगे। 

Related Articles

Back to top button