उत्तर प्रदेशराज्य

स्कूलों में भी बने वैक्सीनेशन सेंटर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:लखनऊ में लगातार गति पकड़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों के टीकाकरण में तेजी लाने का निर्देश दिया है। इस निर्देश के मद्देनजर शनिवार को लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश बच्चों के टीकाकरण अभियान का कई केंद्रों पर जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य केंद्रों के साथ ही साथ स्कूलों में भी बच्चों के टीकाकरण की व्यवस्था होनी चाहिए।

लखनऊ में लगातार गति पकड़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों के टीकाकरण में तेजी लाने का निर्देश दिया है।

डीएम अचानक सेंट फ्रांसिस, कैथेड्रल व लामार्ट गर्ल्स स्थित टीकाकरण केंद्र पहुंचे और वहां टीकाकरण की  व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया। टीकाकरण कराने आए हुए बच्चों से संवाद भी किया। उन्होंने टीकाकरण कराने  वाले बच्चों का उत्साहवर्धन भी किया। डीएम ने कहा कि जनपद में कुल 357 साइट्स पर टीकाकरण चल रहा है। हॉस्पिटलों व स्वास्थ्य केंद्रों के साथ-साथ स्कूलों में भी बच्चों के टीकाकरण के कैम्प लगाए जाने चाहिए। टीकाकरण को और गति प्रदान करने के उद्देश्य से रविवार को भी अब टीके लगाए जाएंगे। जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से अपील करते कहा कि जिन लोगों ने अभी तक टीकाकरण नहीं कराया है, वह रविवार से अधिक संख्या में पहुंचकर अपना और अपने बच्चों का टीकाकरण अवश्य कराएं।

Related Articles

Back to top button