उत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊ फ्रेंचाइजी का एक और कदम

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज विजय दहिया को इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) 2022 से पहले बुधवार को लखनऊ फ्रेंचाइजी का सहायक कोच नियुक्त किया गया। हरियाणा के रहने वाले 48 वर्षीय दहिया उत्तर प्रदेश टीम के मौजूदा कोच हैं। उन्होंने इससे पहले दो बार आइपीएल जीतने वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के सहायक कोच के रूप में काम किया है। दहिया, दिल्ली रणजी टीम को कोचिंग देने के अलावा दिल्ली कैपिटल्स में भी प्रतिभा तलाशने के लिये ‘टैलेंट स्काउट’ के रूप में काम किया है।

पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज विजय दहिया को इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) 2022 से पहले बुधवार को लखनऊ फ्रेंचाइजी का सहायक कोच नियुक्त किया गया।

इससे पहले फ्रेंचाइजी ने दो और दिग्गजों को अपने साथ जोड़ने की घोषणा की थी, जिसमें मेंटर के रूप में गौतम गंभीर और मुख्य कोच के रूप में एंडी फ्लावर का नाम शामिल है। भारत के लिए दो टेस्ट और 19 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले विजय दहिया ने एक बयान में इस बात की पुष्टि की है कि उनको लखनऊ की टीम का सहायक कोच नियुक्त किया गया है। उन्होंने इसको लेकर बताया, “आइपीएल में लखनऊ फ्रेंचाइजी के साथ काम करने का मौका मिलने से मैं खुश हूं और इस जिम्मेदारी को लेकर बेहद आभारी हूं।” लखनऊ की टीम को नीलामी के तहत आरपीएसजी ग्रुप ने खरीदा है।  

Related Articles

Back to top button