उत्तर प्रदेशराज्य

आजादी का अमृत महोत्सव

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में लखनऊ के केडीसिंह बाबू स्टेडियम में 51 हजार लोगों ने एक साथ वंदे मातरम गाया और भारत माता की जय के नारे लगाए। इस मौके पर मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश की सुरक्षा में शहादत देने वाले सैनिकों के परिजनों को सम्मानित किया।

लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में 51 हजार लोगों ने एक साथ वंदे मातरम गाकर भारत माता की जय के नारे लगाए।

इस अवसर पर मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस भव्य आयोजन के लिए आप सबको बधाई। इस तरह के आयोजन यह बताने के लिए हैं कि आजादी मांगने से नहीं मिली है बल्कि इसके लिए लम्बा संघर्ष हुआ है।

इस संघर्ष को देश, वर्तमान व भावी पीढ़ी समझ सके इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के 75 वर्ष को अमृतकाल के रूप में मान्यता देकर हर एक नागरिक से इस अमृतकाल के महत्व को समझने का आआग्रह किया है। यह उस देश के महान सपूतों के संकल्प से जुड़ने का आग्रह है जिनके कारण भारत स्वाधीन हुआ।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि केंद्र व राज्य की सरकार एक ओर तो सीमाओं की रक्षा वहीं दूसरी ओर सांस्कृतिक धरोहर को आगे बढ़ाने का काम कर रही है। एक तरफ जहां आयुष्मान भारत के तहत गरीबों को 5 लाख का स्वास्थ्य बीमा दिया जा रहा है तो रसाई गैस और निःशुल्क बिजली देकर उनके जीवन को बेहतर बनाने का काम भी किया जा रहा है। नए भारत की नई तस्वीर पूरे देश व विश्व के सामने उभर रही है। जब भारत की 135 करोड़ जनता एक स्वर से बोलती दिखाई देगी तो ये नया भारत श्रेष्ठ भारत के रूप में सामने आएगा।

Related Articles

Back to top button