Uncategorized

सेना में भर्ती होने के लिए पंजीकरण करवाने का आखिरी मौका, पंजीकृत अभ्यर्थी ही ले सकेंगे भाग

भारतीय थल सेना में भर्ती होने के लिए पंजीकरण करने का रविवार को अंतिम मौका है।  इच्छुक युवा रविवार शाम तक सेना की अधिकारिक वेबसाइट पर पंजीकरण करवा सकते हैं। इसके बाद युवा पंजीकरण नहीं करवा सकेंगे। जिन अभ्यर्थियों ने 20 सितंबर तक अपना पंजीकरण करवाया होगा, उन्हें ही इस भर्ती में भाग लेने का मौका दिया जाएगा। बिना पंजीकरण वाले युवाओं को मौका नहीं दिया जाएगा। भारतीय थल सेना में प्रदेश के युवाओं के लिए होने वाली भर्ती कोरोना महामारी के कारण कुछ समय के लिए स्थगित की गई है। जब भी इस भर्ती का आयोजन होगा तो उसके लिए पुन पंजीकरण नहीं किया जाएगा।

भर्ती निदेशक कर्नल एमराजा राजन ने बताया इच्छुक युवा भर्ती के लिए अपना पंजीकरण रविवार तक कर सकते हैं। उन्होंने बताया भर्ती सैनिक सामान्य ड्यूटी, सैनिक लिपिक-स्टोर कीपर तकनीकी, सैनिक तकनीकी, सैनिक तकनीकी (एविएशन), सैनिक तकनीकी (गोला बारूद परीक्षक) और सैनिक तकनीकी (नर्सिंग सहयोगी) पदों के लिए होगी। भर्ती के लिए किसी भी व्यक्ति को पैसे न दें। दलाल केवल आपको गुमराह कर सकते हैं, क्योंकि भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह कंप्यूटराइज्ड और पारदर्शी है। इसलिए दलाल इसमें कुछ नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा जाली प्रमाण पत्र लेकर आने वाले उम्मीदवारों को पुलिस को सौंप दिया जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवई की जाएगी। उम्मीदवारों का शारीरिक शक्तिवर्धक दवाओं के सेवन का दौड़ के बाद परीक्षण भी किया जाएगा। पकड़े जाने पर ऐसे उम्मीदवारों की भर्ती से बाहर किया जाएगा और नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles